S M L

IPL 2018, RR VS DD : होड़ में बने रहने के लिए राजस्थान रॉयल्स को हराना होगा दिल्ली डेयरडेविल्स को

दिल्ली डेयरडेविल्स आठ मैचों में से छह हारकर टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर पहुंच चुकी है

Updated On: May 01, 2018 05:00 PM IST

FP Staff

0
IPL 2018, RR VS DD : होड़ में बने रहने के लिए राजस्थान रॉयल्स को हराना होगा दिल्ली डेयरडेविल्स को
Loading...

दिल्ली डेयरडेविल्स को अगर आईपीएल में बने रहना है तो उसके लिए राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अपने मैदान पर बुधवार को खेले जाने वाला मैच महत्वपूर्ण होगा. दिल्ली डेयरडेविल्स आठ मैचों में से छह हारकर टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर पहुंच चुकी है. उसके लिए केवल बुधवार का मैच ही नहीं, बल्कि उसके बाद हर मैच ‘ करो या मरो’ की तरह होंगे.

दिल्ली डेयरडेविल्स के अच्छे प्रदर्शन नहीं कर पाने की स्थिति में गौतम गंभीर ने कप्तानी छोड़ दी. श्रेयस अय्यर को दिल्ली की कमान सौंपी गई, जिन्होंने 40 गेंद में नाबाद 93 रन बनाकर फिरोजशाह कोटला मैदान पर पिछले मैच में टीम को कोलकाता नाइटराइडर्स पर 55 रन से जीत दिलाई थी. हालांकि सोमवार को उसे चेन्नई सुपर किंग्स ने 13 रन से हराकर वापसी की उम्मीदों पर लगभग पानी फेर दिया.

अपनी टीम को प्रेरित करना होगा अय्यर को

अब अय्यर को अपनी टीम को हर मैच जीतने के लिए प्रेरित करना होगा ताकि टूर्नामेंट में उसका वजूद बना रहे. अय्यर का जल्दी आउट होना सोमवार को दिल्ली पर भारी पड़ा. ऋषभ पंत के 45 गेंद में 79 रन और विजय शंकर के 31 गेंद में नाबाद 54 रन भी टीम को 212 रन के लक्ष्य तक नहीं ले जा सके. अय्यर ने अभी तक 306 और पंत ने 257 रन बनाए हैं. गेंदबाजों में ट्रेंट बोल्ट 11 विकेट ले चुके हैं, लेकिन उन्हें दूसरे छोर से सहयोग नहीं मिला. शंकर ने कहा, ‘एक टीम के तौर पर हम अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन छोटी-छोटी गलतियां भारी पड़ रही हैं. हम चेन्नई के खिलाफ विशाल लक्ष्य हासिल करने के करीब पहुंचे. अपनी ओर से पूरी कोशिश की.’

लगातार अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं रॉयल्स

दूसरी ओर राजस्थान रॉयल्स सात मैचों में छह अंक लेकर पांचवें स्थान पर है. अजिंक्य रहाणे की टीम लगातार अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रही है. एक मैच जीतने के बाद उसने एक गंवाया है और प्लेऑफ में पहुंचने के लिए उसे अपने प्रदर्शन में काफी सुधार करना होगा. सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ वे 152 रन के लक्ष्य का पीछा नहीं कर सके और 11 रन से हार गए. इस मैच में रहाणे ने 65 और संजू सैमसन ने 40 रन बनाए, लेकिन बाकी बल्लेबाज नहीं चल सके. बेन स्टोक्स और जोस बटलर के खराब प्रदर्शन का भी रॉयल्स को खामियाजा भुगतना पड़ा. गेंदबाजों में जोफ्रा आर्चर का प्रदर्शन अच्छा रहा है, लेकिन स्पिनर श्रेयस गोपाल और के गौतम प्रभावित नहीं कर सके.

 

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi