S M L

IPL 2018, RCB vs DD: डी विलियर्स ने आसान बनाया 'चैलेंज', दिल्ली को 6 विकेट से दी मात

एबी डी विलियर्स ने 39 गेंदों पर 90 रन की पारी खेली

FP Staff Updated On: Apr 21, 2018 11:36 PM IST

0
IPL 2018, RCB vs DD: डी विलियर्स ने आसान बनाया 'चैलेंज', दिल्ली को 6 विकेट से दी मात

एबी डी विलियर्स की आतिशी पारी की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने दिल्ली डेयरडेविल्स को 6 विकेट से हरा दिया है. दिल्‍ली के 174 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी आरसीबी ने 18 ओवर में ही एबी डीविलियर्स की धारदार बल्‍लेबाजी की मदद से जीत हासिल कर ली. इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत के 85 और श्रेयस अय्यर के 52 रन की उपयोगी पारियों के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ पांच विकेट पर 174 रनों का मजबूत स्कोर बना लिया था.

27वींं गेंद पर दिल्‍ली ने लगाया पहला चौका

दिल्‍ली की शुरुआत बेहद धीमी रही.  दोनों सलामी बल्लेबाज कप्तान गौतम गंभीर (दस गेंदों पर तीन रन) और जेेसन रॉय (16 गेंदों पर पांच रन) जूझते नजर आए. पारी का पहला चौका 27वीं गेद पर अय्यर के बल्ले से निकला.

युजवेंद्र चहल ने जेसन रॉय को बोल्ड करके बैंगलोर को पहली सफलती दिलाई. दूसरे छोर से अय्यर टिके रहे और उन्होंने 29 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया. अय्यर ने अपनी पारी में चार चौके और तीन छक्के लगाए. अय्यर के बाद पारी की जिम्मेदारी संभाली ऋषभ पंत ने.अय्यर (31 गेंदों पर 52 रन) और पंत (48 गेंदों पर 85 रन) ने तीसरे विकेट के लिये 75 रन की साझेदारी की.

आखिरी ओवरों मेंं पंत ने की बल्‍लेबाजों की धुनाई 

पंत ने अपना सर्वश्रेष्ठ अंतिम पांच ओवरों के लिए बचाकर रखा था. पंत ने क्रिस वोक्स पर चौका लगाकर इस सत्र का पहला और कुल आठवां टी20 अर्धशतक पूरा किया. आखिरी ओवर में कोरे एंडरसन पर छक्का लगाने के प्रयास में उन्होंने हवा में लहराता कैच दिया. आरसीबी की तरफ से युजवेंद्र चहल सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने 22 रन देकर तीन विकेट लिए.

शुरुआती झटको के बाद कोहली और डी विलयर्स की जोड़ी उभारा  

आरसीबी ने 6 रन पर ही मनन वोहरा के रूप में पहला विकेट गंवा दिया, इसके बाद कप्‍तान विराट कोहली और क्विंटन डि कॉक के बीच आपसी तालमेल की कमी के चलते 29 रन पर आरसीबी ने डि कॉक के रूप में अपना दूसरा विकेट खोया. जल्‍द ही दो विकेट गंवाने के बाद कप्‍तान कोहली ने एबी डिविलियर्स ने पारी को संभाला और धारदार बल्‍लेबाजी करते हुए पावर प्‍ले के बाद से रन जोड़ना शुरू किया.

डी विलियर्स की चौकों छक्को की पारी

डी विलियर्स ने आते ही आक्रामक रवैया अपनाया और 39 गेंदों में नाबाद 90 रन की शानदार पारी खेली. एबी ने अपनी विजयी पारी में 10 चौके और 5 छक्‍के लगाकर टीम को जीत के दरवाजे तक लेकर आए.

कई बार कोहली को मिला जीवनदान

कप्तान विराट कोहली ने डी विलियर्स के साथ मिलते हुए टीम को न सिर्फ संकट से उभारा, बल्कि टीम को जीत तक भी पहुंचाया, लेकिन इससे पहले कोहली को कई बार जीवनदान मिला, पहली बार जीवन दान कोहली को नीदम की गेंद पर मिला, जब गेंद कीपर और स्लिप के बीच से होते हुए थर्ड मैन पर गई, दूसरी बार मॉरिस कोहली ने मॉरिस की गेंद डीप मिड विकेट पर छक्का जड़ा, मौजूद फील्डर ने छलांग लगाई, लेकिन गेंद उनके हाथ से निकलते हुए बाउंड्री के पार पहुंची.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Social Media Star में इस बार Rajkumar Rao और Bhuvan Bam

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi