S M L

IPL 2018, KKR vs RCB: पिछली हार को भूलाकर जीत की तलाश में आमने-सामने होगी बैंगलोर और कोलकाता

रॉयल चैंलजर्स बैंगलाेर और कोलकाता नाइट राइडर्स दोनों ही टीमों ने अपने पिछले मुकाबले में हार का सामना किया है

FP Staff Updated On: Apr 28, 2018 09:36 PM IST

0
IPL 2018, KKR vs RCB:  पिछली हार को भूलाकर जीत की तलाश में आमने-सामने होगी बैंगलोर और कोलकाता

अपने पिछले मुकाबले में शिकस्‍त झेलने के बाद विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ रविवार को जीत हासिल कर वापसी करने के लिए बेकरार होगी.

आरसीबी की टीम दो जीत और चार हार के बाद तालिका में छठे स्थान पर है जबकि केकेआर तीन जीत और चार हार से चौथे स्थान पर बनी हुई है. यह देखना होगा कि आरसीबी चिन्नास्वामी स्टेडियम में चेन्नई सुपरकिंग्स के हाथों मिली हार से कैसे उबरती है.केकेआर को भी हालांकि अपने पिछले मुकाबले में दिल्ली डेयरडेविल्स से उलटफेर का सामना करना पड़ा और दो बार की चैंपियन टीम जीत की लय में वापसी करना चाहेगी.

केकेआर के सामने होगी डिविलियर्स और कोहली की चुनौती

आरसीबी के लिए एबी डिविलियर्स इस सत्र में अपने शीर्ष पर हैं, उन्होंने चेन्नई के खिलाफ 30 गेंद में 68 रन बनाए. उन्होंने दिल्ली डेयरडेविल्स के गेंदबाजी आक्रमण को भी तहस नहस करते हुए 39 गेंद में 90 रन की नाबाद पारी खेली जिसे टीम शानदार जीत दर्ज करने में सफल रही. वहीं 57 और नाबाद 92 रन की नाबाद पारी के बाद कप्तान विराट कोहली भी चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ विफल रहे, वह भी इस मुश्किल दौर में विशेष पारी खेलना चाहेंगे.

सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकाक ने अभी तक 165 रन बनाए हैं, वह भी इसी प्रदर्शन को जारी रखना चाहेंगे. उन्होंने पिछले मैच में 37 गेंद में 53 रन बनाए थे.

केकेआर के बल्‍लेबाजों को पुरानी लय में लौटना होगा

वहीं केकेआर की टीम दिल्ली से मिली 55 रन की हार के बाद वापसी करना चाहेगी. उनके गेंदबाजों ने पहले 219 रन लुटाए और फिर आंद्रे रसेल को छोड़ दें तो वे इस विशाल लक्ष्य का पीछा करने में जूझते रहे. शीर्ष खिलाड़ी रोबिन उथप्पा, क्रिस लिन और दिनेश कार्तिक को फिर से बड़ी पारियां खेलकर उम्मीदों पर खरा उतरना होगा. उथप्पा (164), लिन (191), नीतिश राणा (173) और कार्तिक (212) रन जुटा रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi