S M L

IPL 2018, RCB vs DD: खराब शुरुआत से उबरकर जीत की राह पर लौटना चाहेंगे आरसीबी और दिल्ली

दोनों टीमें अभी तक चार में से एक ही मैच जीत सकी है

FP Staff Updated On: Apr 20, 2018 05:16 PM IST

0
IPL 2018, RCB vs DD:  खराब शुरुआत से उबरकर जीत की राह पर लौटना चाहेंगे आरसीबी और दिल्ली

जीत को तरस रही राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और दिल्ली डेयरडेविल्स शनिवार को जब एक दूसरे के खिलााफ उतरेगी तो उसकी नजर बेहतर प्रदर्शन के साथ अंकतालिका में ऊपर आने पर होगी. दोनों टीमें अभी तक चार में से एक ही मैच जीत सकी हैं. पिछले मैच में उन्हें क्रमश : मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स ने हराया था. विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम ने शुरुआत केकेआर से मिली पराजय के साथ की, लेकिन अगले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को हराया. इसके बाद राजस्थान राॅयल्स और मुंबई इंडियंस से हार गई.

आरसीबी को अपने गेंदबाजी आक्रमण में सुधार करना होगा, क्योंकि पिछले दोनों मैचों में गेंदबाजों ने 200 से ज्यादा रन लुटाए हैं. युजवेंद्र चहल और वाशिंगटन सुंदर महंगे साबित हुए, जिनसे दिल्‍ली के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी.

 

कोहली का लय में होना आरसीबी के लिए राहत

दूसरी ओर दिल्ली के पास जैसन राय , गौतम गंभीर, ऋषभ पंत , श्रेयस अय्यर और ग्लेन मैक्सवेल जैसे बेहतरीन बल्लेबाज हैं. आरसीबी के लिए राहत की बात कोहली की लय है, जिन्‍हाेंने राॅयल्स के खिलाफ 57 और मुंबई के खिलाफ नाबाद 92 रन बनाए. मुंबई के खिलाफ पारी का आगाज करने वाले कोहली ने अपनी नाबाद पारी में चार छक्के और सात चौके लगाए, लेकिन दूसरे छोर से उन्हें सहयोग नहीं मिल सका.

साउथ अफ्रीका के एबी डिविलियर्स अभी तक 122 रन ही बना सके हैं जिनसे बड़ी पारी की उम्मीद होगी. ब्रेंडन मैकुलम ने तीन मैचों में सिर्फ 47 रन बनाए हैं. लिहाजा उनकी जगह इंग्लैंड के मोईन अली को उतारा जा सकता है जो आॅॅॅफ स्पिन हरफनमौला हैं.

गंभीर की कप्तानी वाली दिल्ली टीम केकेआर से मिली हार को भुलाना चाहेगी. दिल्ली को पहले मैच में पंजाब ने हराया, जबकि राॅयल्स ने वर्षाबाधित मैच में उसे मात दी. दिल्ली ने मुंंबई के खिलाफ मैच में जीत के साथ वापसी की. कोलकाता पुलिस से अनुमति मिलने के बाद भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी दिल्ली टीम में लौटेंगे दिल्ली के बल्लेबाज अभी तक चल नहीं सके हैं. पंत ने सर्वाधिक 138 रन बनाए, जिसमें उनका सर्वोच्च स्कोर 47 रन रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi