S M L

IPL 2018: विराट की ताकत आईपीएल में बन गई उनकी कमजोरी, बना दिया ये शर्मनाक रिकॉर्ड

आईपीएल के मौजूदा सीजन में विराट कोहली को आठ बार स्पिन गेंदबाजों को अपना विकेट थमा चुके हैं

FP Staff Updated On: May 20, 2018 11:22 AM IST

0
IPL 2018: विराट की ताकत आईपीएल में बन गई उनकी कमजोरी,  बना दिया ये शर्मनाक रिकॉर्ड

आईपीएल में शनिवार को हुए मैचों के बाद जहां कोलकाता नाइट राइडर्स ने प्लेऑफ के लिए क्वालिफाइ किया वहीं रॉयल चैलेंजर बैंगलोर की टीम लीग से बाहर हो गई. 11 सालों में छठी बार आरसीबी प्लेऑफ में जानें में नाकाम रही है. विराट कोहली ने इस बार भले ही इस बार कई शानदार पारियां खेली लेकिन वह खुद को एक शर्मनाक रिकॉर्ड से बचा नहीं पाए.

राजस्‍थान के स्पिनर के गौमत ने विराट कोहली को चार रन के स्‍कोर पर जयपुर के सवाई मानसिंह स्‍टेडियम में जैसे ही बोल्‍ड किया, वैसे ही विराट के नाम एक और रिकॉर्ड दर्ज हो गया. आईपीएल के मौजूदा सीजन में विराट कोहली को आठ बार स्पिन गेंदबाजों को अपना विकेट थमा चुके हैं. वह आईपीएल के एक सीजन में आठ बार स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ आउट होने वाले इस सीजन के पहले और कुल तीसरे कप्‍तान बन गए हैं.

विराट कोहली इस लिस्ट में अकेले नहीं है. 2009 में डेक्‍कन चार्जर्स के कप्‍तान एडम गिलक्रिस्‍ट और 2017 में मुंबई इंडियंस के कप्‍तान रोहित शर्मा भी ऐसा ही अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके हैं. गिलक्रिस्‍ट को छोड़ दिया जाए तो विराट कोहली और रोहित शर्मा स्पिन गेंदबाजों को खेलने में माहिर माने जाते हैं, लेकिन आईपीएल में यही इनकी सबसे बड़ी कमजोरी साबित हो रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi