S M L

IPL 2018: कप्तानी छोड़ने के बाद प्लेइंग इलेवन से भी गंभीर के बाहर होने की यह है वजह

गौतम के बाद कप्तान बने श्रेयस अय्यर ने मैच के बाद किया खुलासा

FP Staff Updated On: Apr 28, 2018 10:40 AM IST

0
IPL 2018: कप्तानी छोड़ने के बाद प्लेइंग इलेवन से भी गंभीर के बाहर होने की यह है वजह

दिल्ली डेयरडेविल्स ने नए कप्तान श्रेयस अय्यर की अगुआई में आखिरकार आईपीएल 2018 में लगातार हार के सिलसिले को तोड़ दिया है. कोलकाता नाइट राइडर्स जैसी मजबूत टीम को 55 रन से जोरदार मात देकर दिल्ली के नए कप्तान श्रेयस अय्यर की शानदार शुरुआत हुई है. इस मुकाबले के दौरान दिल्ली के प्रदर्शन के साथ-साथ जो सवाल चर्चा का विषय बना हुआ था वह था गौतम गंभीर का प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठना.

इससे पहले तक दिल्ली की टीम की कप्तानी कर रहे गौतम गंभीर इस मुकाबले में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे. केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक के साथ टॉस के बाद श्रेयस अय्यर ने जब दिल्ली की प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया तो उसमें दो बदलाव थे. डेनियल क्रिश्चयन की जगह कॉलिन मुनरो और गौतम गंभीर की जगह विजय शंकर को अंतिम 11 खिलाड़ियों में जगह दी गई थी. ऐसे में सवाल पैदा हुए कि आखिर गंभीर को क्यों ड्रॉप किया गया है और इस सवाल का जवाब मुकाबले के बाद खुद कप्तान श्रेयस अय्यर ने दिया.

उन्होंने बचाया कि गंभीर को ड्रॉप करने का आयडिया उनका या टीम मैंनेजमेंट का नहीं बल्कि खुद गंभीर का था. उन्होंने ही खुद को प्लेइंग इलेवन में शामिल ना करने की प्रस्ताव दिया था. श्रेयस का मानना है कि यह बहुत साहस का काम है.

गंभीर ने हाल में दिल्ली डेयरडेविल्स के नाकाम प्रदर्शन के बाद बीच टूर्नामेंट में ही कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था जिसके बाद ही श्रेयस अय्यर की कप्तानी सौंपी गई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
कोई तो जूनून चाहिए जिंदगी के वास्ते

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi