S M L

IPL 2018, SRH VS RCB : जीत की लय कायम रखने के इरादे से उतरेगी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का इरादा सनराइजर्स को हराकर प्लेऑफ की उम्मीदें कायम रखना

FP Staff Updated On: May 16, 2018 05:50 PM IST

0
IPL 2018, SRH VS RCB : जीत की लय कायम रखने के इरादे से उतरेगी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

दिल्ली डेयरडेविल्स और किंग्स इलेवन पंजाब पर लगातार मिली जीत से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की आईपीएल के प्लेऑफ की उम्मीदें फिर जीवित हो गई हैं. प्लेऑफ में पहुंचने की जद्दोजहद में जुटी रॉयल चैलेंजर्स गुरुवार को अपने घरेलू मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद से खेलेगी तो उसका इरादा जीत की लय कायम रखने का होगा.

रॉयल चैलेंजर्स आठ टीमों में सातवें स्थान पर है, जबकि सनराइजर्स 18 अंक लेकर शीर्ष पर है. विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स के लिए यह सत्र कठिन रहा जिसने 12 में से सात मैच गंवाए, लेकिन पिछले दो नतीजों से उसकी उम्मीदें जगी है बशर्ते दूसरे मैचों के नतीजे भी उसके अनुकूल रहें. 12 में से नौ मैच जीतकर सनराइजर्स पहले ही प्लेऑफ में पहुंच चुके हैं.

मेजबान टीम बहुत हद तक विराट कोहली और साउथ अफ्रीका के एबी डिविलियर्स पर निर्भर है. उसे मोईन अली और कोरी एंडरसन से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी. कोहली अभी तक 12 मैचों में 514 रन बना चुके हैं, जबकि डिविलियर्स ने दस मैचों में 358 रन बनाए हैं.  गेंदबाजी में उमेश यादव 17 विकेट ले चुके हैं.

सनराइजर्स के लिए सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने 369 और केन विलियमसन ने 544 रन बनाए हैं. विलियमसन ने बतौर कप्तान भी मिसाल कायम की है और टीम को इस मुकाम तक लेकर आए हैं. युसूफ पठान (186), मनीष पांडे (189) और शाकिब अल हसन (166) ने भी समय-समय पर उपयोगी पारियां खेली हैं.

सनराइजर्स की ताकत उसकी गेंदबाजी रही है. भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की अगुआई में उसके गेंदबाजों ने उम्दा प्रदर्शन किया है. भुवनेश्वर ने आठ विकेट लिए हैं, जबकि तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल और लेग स्पिनर राशिद खान 13 विकेट ले चुके हैं, शाकिब ने 12 और संदीप शर्मा ने आठ विकेट चटकाए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi