S M L

IPL 2018, RCB VS SRH : अपने नंबर एक स्थान को अधिक मजबूती प्रदान करना चाहेगा सनराइजर्स हैदराबाद

संघर्षरत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से होगा सोमवार को अपने घरेलू मैदान पर मुकाबला

FP Staff Updated On: May 07, 2018 08:32 AM IST

0
IPL 2018, RCB VS SRH : अपने नंबर एक स्थान को अधिक मजबूती प्रदान करना चाहेगा सनराइजर्स हैदराबाद

अपने हरफनमौला प्रदर्शन के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद शनिवार को दिल्ली डेयरडेविल्स को सात विकेट से हराकर आईपीएल की अंकतालिका में फिर शीर्ष पर काबिज हो गई. सनराइजर्स ने इस जीत से चेन्नई सुपर किंग्स को पछाड़ दिया. लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहा सनराइजर्स हैदराबाद जब सोमवार को अपने घरेलू मैदान पर संघर्षरत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का सामना करेगा तो उसका लक्ष्य अंकतालिका में अपने नंबर एक स्थान को अधिक मजबूती प्रदान करना होगा

सनराइजर्स के अभी नौ मैचों में सात जीत से 14 अंक हैं और उसने प्ले ऑफ में जगह बनाने के लिए मजबूत कदम आगे बढ़ा दिए हैं. लेकिन अब भी कुछ मसले हैं जो उसके लिए टूर्नामेंट के आखिरी चरण में परेशानी का सबब बन सकते हैं. इनमें सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का कम स्ट्राइक रेट और मध्यक्रम का लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाना शामिल है.

दमदार गेंदबाजी है सनराइजर्स की मजबूती

अपने दमदार गेंदबाजी आक्रमण से सनराइजर्स ने अब तक अपने कम स्कोर का भी अच्छी तरह से बचाव किया है. शनिवार को दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ भी मिली जीत इस बात का ही प्रमाण है. इससे उसने साबित किया कि वह अंतिम ओवर तक खिंचने वाले मुकाबलों में भी लक्ष्य हासिल कर सकता है. सनराइजर्स के लिए अब तक स्पिनर राशिद खान, तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल, संदीप शर्मा और स्पिन ऑलराउंडर शाकिब अल हसन काफी प्रभावशाली साबित हुए हैं. बल्लेबाजी में कप्तान केन विलियमसन ने आगे बढ़कर नेतृत्व किया है. पिछले मैच में धवन के साथ बल्लेबाजी की शुरुआत करने वाले एलेक्स हेल्स ने भी उम्मीदें जगाई हैं.

बैंगलोर के लिए हर मैच 'करो या मरो' जैसा

विराट कोहली की अगुआई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए अब हर मैच 'करो या मरो' जैसा है. उसे ना सिर्फ प्रत्येक मैच जीतना होगा, बल्कि अन्य मैचों में भी अनुकूल परिणाम की दुआ करनी होगी. उसने नौ मैचों में से केवल तीन में जीत दर्ज की है और उसके छह अंक हैं. कोहली और एबी डिविलियर्स सनराइजर्स के लिए मुश्किलें पैदा कर सकते हैं जिसके गेंदबाज हर टीम के लिए सिरदर्द बने हुए हैं. भुवनेश्वर कुमार की वापसी से सनराइजर्स का आक्रमण और मजबूत हुआ है.

डेथ ओवरों की गेंदबाजी चिंता का सबब

जहां तक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की गेंदबाजी की बात है तो डेथ ओवरों की गेंदबाजी उसके लिए चिंता का सबब बनी हुई है. उमेश यादव और युजवेंद्र चहल ने अच्छी गेंदबाजी की है, लेकिन हैदराबाद के रहने वाले मोहम्मद सिराज और वाशिंगटन सुंदर को भी बेहतर प्रदर्शन करना होगा.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi