S M L

IPL 2018, RCB vs RR: संजू सैमसन के तूफान के सामने नहीं टिक पाई बैंगलोर, लगातार दूसरी हार

सैमसन ने 45 गेंदों में 92 रनों की पारी खेली जिसमें 10 छक्के और दो चौके मौजूद थे, जिसकी बदौलत राजस्थान ने 217 रन का स्कोर खड़ा किया

Updated On: Apr 15, 2018 11:01 PM IST

FP Staff

0
IPL 2018, RCB vs RR: संजू सैमसन के तूफान के सामने नहीं टिक पाई बैंगलोर, लगातार दूसरी हार

रविवार को मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स  रॉयल चैलेंजर बैंगलोर को मात देकर आईपीएल के इस सीजन में अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की. जीत के हीरो रहे युवा बल्लेबाज संजू सैमसन. सैमसन ने 45 गेंदों में 92 रनों की पारी खेली जिसमें 10 छक्के और दो चौके मौजूद थे. इसी पारी की बदौलत राजस्थान ने इस सीजन का अब तक सबसे बड़ा स्कोर 217 रन खड़ा किया.

इतने बड़े स्कोर का पीछा करते वक्त जिम्मेदारी कप्तान कोहली पर ज्यादा थी, लेकिन कोई खास कमाल नहीं हो पाया. इस स्कोर के  जवाब में कप्तान विराट कोहली (57) और मनदीप सिंह (25 गेंद में नाबाद 47) की पारियों के बावजूद आरसीबी की टीम छह विकेट पर 198 रन ही बना सकी. रॉयल्स की ओर से श्रेयस ने 22 रन देकर दो विकेट चटकाए.

टॉस हारकर भी खड़ा किया बड़ा स्कोर

सैमसन ने बेन स्टोक्स (27) के साथ तीसरे विकेट के लिए 49 और जोस बटलर (23) के साथ चौथे विकेट के लिए 73 रन जोड़े. उन्होंने राहुल त्रिपाठी (नाबाद 14) के साथ अंतिम 10 गेंद में 42 रन की अटूट साझेदारी की. अंतिम तीन ओवर में सैमसन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की. उन्होंने 18वें ओवर में खेजरोलिया पर दो छक्के जड़ने के बाद अगले ओवर में वोक्स की लगातार गेंदों पर छक्का और दो चौके मारे. उन्होंने उमेश के पारी के अंतिम ओवर में दो छक्के जड़े जबकि त्रिपाठी ने भी इस ओवर में छक्का और चौका मारा जिससे ओवर में 27 रन बने.

आरसीबी को नहीं मिली बड़ी साझेदारी

आरसीबी की शुरुआत ने ही उनके अंजाम का अंदाजा दे दिया था. आरसीबी ने पहले ओवर में ही ब्रैंडन मैकलम (04) का अहम विकेट गंवा दिया. मैकलम  गौतम की गेंद पर स्टोक्स के हाथों कैच आउट हुए. सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक (26) और कप्तान कोहली ने इसके बाद पारी को संवारा. कोहली ने धवल कुलकर्णी के ओवर में तीन चौके मारे जबकि डिकॉक ने गौतम पर लगातार दो चौके जड़े .बाएं हाथ के चाइनामैन गेंदबाजी डार्सी शार्ट ने डिकॉक को जयदेव उनाद्कट के हाथों कैच कराके बैंगलोर को मुश्किल में डाल दिया.

डिविलियर्स (20) भी इसके बाद गोपाल की गेंद पर उनादकट के हाथों लपके गए जिससे आरसीबी की जीत की रही सही उम्मीद भी टूट गई. आरसीबी को जीत के लिए अंतिम पांच ओवर में 84 रन की दरकार थी और मनदीप तथा वॉशिंगटन सुंदर (35) के बीच 56 रन की साझेदारी के बावजूद टीम लक्ष्य तक नहीं पहुंच पाई.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi