S M L

IPL 2018: मैच के दौरान ब्रॉडकास्टर ने की बड़ी गलती, गलत गेंद का रिप्ले दिखाने पर हो गए ट्रोल

ब्रॉडकास्टर ने लाइव मैच के दौरान दिखाया गलत रिप्ले, ट्विटर पर लोगों ने किया ट्रोल

Updated On: Apr 19, 2018 02:50 PM IST

FP Staff

0
IPL 2018: मैच के दौरान ब्रॉडकास्टर ने की बड़ी गलती, गलत गेंद का रिप्ले दिखाने पर हो गए ट्रोल

आईपीएल 2018 में बुधवार को हुए मैच में आईपीएल ब्रॉडकास्टर की एक गलती ने फैंस को उनपर सवाल उठाने का मौका दे दिया. मंगलवार को रॉयल चैलेंजर बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के मैच के दौरान ब्रॉडकास्टर ने रिप्ले दिखाने में गतली की जिसके बाद ट्विटर पर इस गलती को ना सिर्फ पकड़ा गया बल्कि फैंस ने ब्रॉडकास्टर पर सवाल उठाने भी शुरू कर दिए.

क्या था मामला

मंगलवार को हुए इस मैच के दौरान बैंगलोर रॉयल चैलेंजर की बल्लेबाजी चल रही थी और स्ट्राइक पर थे उमेश यादव. बुमराह 18वां ओवर करने आए और ओवर की आखिरी गेंद पर उन्होंने उमेश यादव को रोहित शर्मा के हाथों को कैच करवाकर आउट कराया. इसके बाद अंपायर ने नो बॉल की जांच करने के लिए थर्ड अपांयर को रेफर किया. लेकिन रिप्ले में बुमराह का पैर लाइन ने बहुत पीछे दिखा. फैंस को इस बार ही हैरानी हुई कि जब बुमराह का पैर लाइन से इतना पीछे था तो रिप्ले क्यों.

गलत रिप्ले का हुआ पर्दाफाश

मैच खत्म होने के अगले दिन ट्विटर पर @ronak_169 ने ट्वीट करके गलत रिप्ले को लोगों की नजरों में ले आए. उन्होंने ट्वीट करके लिखा, विकेट उमेश यादव का गया था लेकिन जो रिप्ले दिखाया गया उसमें उमेश नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़े थे. उन्होंने लिखा कि नॉन स्टाइकर एंड पर कोहली को होना चाहिए था लेकिन ऐसा नहीं था क्योंकि नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़े बल्लेबाज के हाथ में एसजी का बैट है वहीं कोहली एमआरएफ के स्टीकर वाले बैट से खेलते हैं. एसजी बैट उमेश यादव इस्तमाल करते हैं. इसका मतलब साफ था ब्रॉडक्सटर ने गलत गेंद का रिप्ले दिखाया. इसके बाद ट्विटर पर लोगों ने इस ट्वीट को रि-ट्वीट किया और ब्रॉडकास्टर पर निशाना साधा.

Capture

Capture

पहले भी हो चुके हैं ऐसे मामले

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि ब्रॉडकास्टिंग करते वक्त ऐसी गलती हुई हो. साल 2011 में अमित मिश्रा ने वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मैच में सचिन तेंदुलकर आउट किया था. अंपायर ने नो बॉल चेक करने के लिए थर्ड अंपायर को रेफर किया. इसके बाद तब भी दर्शकों ने इस बात पर ध्यान दिया था कि रिप्ले में सचिन तेंदलुकर नॉन स्टाइकर एंड पर खड़े नजर आ रहे थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi