S M L

IPL 2018, RCB vs KXIP : एबी डिविलियर्स का अर्धशतक, रॉयल चैलेंजर्स ने पहली जीत दर्ज की

बेंगलोर ने अपने घरेलू मैदान पर किंग्स इलेवन पंजाब को चार विकेट से पराजित किया

FP Staff Updated On: Apr 14, 2018 12:20 AM IST

0
IPL 2018, RCB vs KXIP : एबी डिविलियर्स का अर्धशतक, रॉयल चैलेंजर्स ने पहली जीत दर्ज की

एबी डिविलियर्स के रहते मेजबान रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर उम्मीद नहीं खो सकता था. आखिर उन्हें यूं ही सुपर मैन या मिस्टर थ्री सिक्स्टी नहीं कहा जाता है. और वही हुआ. डिविलियर्स जब आए तो टीम 33 रन पर दो विकेट गंवा चुकी थी. लेकिन डिविलियर्स ने लगातार एक छोर संभाले रखा. जब वह 57 रन की अर्धशतकीय पारी खेलकर आउट हुए तो रॉयल चैलेंजर्स को केवल दस रन की जरूरत थी. डिविलियर्स की अर्धशतकीय पारी की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स ने शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग टी-20 मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को तीन गेंद रहते चार विकेट से हराकर खाता खोला.

उमेश यादव की अगुआई में घरेलू टीम के गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से किंग्स इलेवन पंजाब 19.2 ओवर में 155 रन पर सिमट गई. शुरुआती मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स से हारने वाली रॉयल चैलेंजर्स ने अपने घरेलू मैदान पर पहले मुकाबले में 19.3 ओवर में छह विकेट पर 159 रन बनाकर जीत दर्ज की. डिविलियर्स ने 40 गेंद में दो चौके और चार छक्के से 57 रन बनाए. 19वें ओवर में एंड्रयू टाई की गेंद पर डिविलियर्स की पारी का अंत हुआ. इसी ओवर में मंदीप सिंह भी रन आउट हुए, लेकिन अंतिम ओवर में टीम को पांच रन की जरूरत थी. वाशिंगटन सुंदर (नाबाद 09) आए. उन्होंने पहली गेंद पर चौका लगाया और तीसरी गेंद पर भी चौका लगाकर जीत दिलाई.

कोहली को मुजीब उर रहमान ने बोल्ड किया

रॉयल चैलेंजर्स ने पारी की दूसरी ही गेंद पर सलामी बल्लेबाज ब्रैंडन मैकलम का विकेट गंवा दिया जिससे दर्शकों को काफी निराशा हुई. फिर कप्तान विराट कोहली क्रीज पर उतरे, उन्होंने तेजी से रन बटोरने की कोशिश की. इसी प्रयास में हालांकि वह विकेट भी गंवा बैठे. कोहली अफगानिस्तान के 17 वर्षीय युवा गेंदबाज मुजीब उर रहमान की खूबसूरत गुगली को समझ नहीं सके और यह उनके स्टंप उखाड़ती हुई चली गई. डिविलियर्स क्रीज पर उतरे. उन्होंने और सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक ने खूबसूरत शॉट लगाते हुए तीसरे विकेट के लिए 59 रन की अर्धशतकीय साझेदारी पूरी की.

अश्विन ने लगातार दो गेंद में विकेट लिए

पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने अपने अंतिम ओवर में इस भागीदारी को समाप्त करते हुए लगातार दो गेंद में डिकॉक को स्लाइडर बॉल पर क्लीन बोल्ड किया और फिर सरफराज खान का विकेट झटका. इस ओवर में एक ही रन जुड़ा और दो विकेट निकले. चिन्नास्वामी स्टेडियम बिल्कुल शांत हो गया. डिकॉक ने 34 गेंद का सामना करते हुए अपनी 45 रन की पारी में सात चौके और एक छक्का लगाया. इसके बाद घरेलू टीम के लिए परेशानी बढ़ती जा रही थी, लेकिन डिविलियर्स डटे रहे. उन्होंने मोहित शर्मा की गेंद पर गगनचुंबी छक्का लगाकर अपने 50 रन पूरे किए, उन्होंने पिछली दो गेंदों पर भी छक्के जड़े थे.

लोकेश राहुल और करुण नायर ने पंजाब को संभाला

इससे पहले किंग्स इलेवन के सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल ने 47 रन (30 गेंद में दो चौके और चार छक्के) और करुण नायर ने 29 रन (26 गेंद में तीन चौके) की पारियां खेलीं. इन दोनों ने मिलकर चौथे विकेट के लिए 58 रन की भागीदारी निभाई. अंत में कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने 33 रन (21 गेंद में तीन चौके और एक छक्का) बनाकर स्कोर में अहम योगदान दिया. उमेश यादव (चार ओवर में 23 रन देकर तीन विकेट) और वाशिंगटन सुंदर (22 रन देकर दो विकेट) ने शानदार गेंदबाजी की और घरेलू टीम के लिए अहम विकेट चटकाए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi