S M L

IPL 2018, RCB vs CSK : फिर दिखेगी रॉयल चैलेंजर्स और सुपर किंग्स की चिर प्रतिद्वंद्विता

बुधवार को बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में दो साल बाद एक बार फिर आमने-सामने होंगी दोनों टीमें

Updated On: Apr 24, 2018 04:54 PM IST

FP Staff

0
IPL 2018, RCB vs CSK : फिर दिखेगी रॉयल चैलेंजर्स और सुपर किंग्स की चिर प्रतिद्वंद्विता
Loading...

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स को इंडियन प्रीमियर लीग की चिर प्रतिद्वंद्वी टीमों में शुमार किया जाता है. दोनों टीमें बुधवार को बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में दो साल बाद एक बार फिर आमने-सामने होंगी. इस मुकाबले को लेकर दर्शकों का ये हाल है कि सभी टिकट थोड़ी देर में बिक गए. मेजबान कर्नाटक क्रिकेट संघ (केएससीए) का कहना है कि इस मैच के टिकट और पासों की मांग काफी ज्यादा है. चेन्नई की टीम पिछले दो सत्र में नहीं खेली थी और ऐसे में क्रिकेट प्रेमियों को आईपीएल की सबसे चर्चित प्रतिद्वंद्विता को देखने से वंचित होना पड़ा था.

चिन्नास्वामी स्टेडियम पर है बराबरी का रिकॉर्ड

महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाली चेन्नई की टीम का हालांकि रॉयल चैलेंजर्स के खिलाफ ओवरऑल 13-7 का रिकॉर्ड है, लेकिन चिन्नास्वामी स्टेडियम पर खेले गए सात मैचों में से दोनों टीमों ने तीन-तीन में जीत दर्ज की है, जबकि एक मैच का परिणाम नहीं निकला था. चेन्नई की टीम ने वापसी के इस सत्र में रॉयल चैलेंजर्स की तुलना में बेहतर प्रदर्शन किया है. उसने अब तक जो पांच मैच खेले हैं उनमें से चार में उसे जीत मिली है. विराट कोहली के नेतृत्व वाली रॉयल चैलेंजर्स ने पांच में से केवल दो मैचों में जीत दर्ज की है. पिछले सप्ताह अपने घरेलू मैदान पर दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ जीत दर्ज करने के बाद अब उसकी निगाह जीत की लय बरकरार रखने पर होगी.

कोहली और डिविलियर्स हैं फॉर्म में

रॉयल चैलेंजर्स के लिए यह अच्छी खबर है कि एबी डिविलियर्स शानदार फॉर्म में हैं. पिछले मैच में उन्होंने 39 गेंदों पर 90 रन बनाकर डेयरडेविल्स के खिलाफ अपनी टीम को आसान जीत दिलाई थी. उन्होंने बेजोड़ पारी खेली और अपने दम पर 175 रन का लक्ष्य दो ओवर शेष रहते हुए हासिल कर दिया था. कोहली ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 57 और मुंबई इंडियंस के खिलाफ नाबाद 92 रन की दो पारियां खेली थीं, जिससे रॉयल चैलेंजर्स का मनोबल बढ़ा होगा. कोहली और डिविलियर्स की जोड़ी ने आईपीएल में अब तक 2361 रन जोड़े हैं और उनका नंबर गेल और कोहली के बाद आता है, जिनके नाम पर 2787 रन दर्ज हैं. शिखर धवन और डेविड वॉर्नर की जोड़ी के नाम पर 2357 रन हैं. क्विटंन डिकॉक ने अब तक 112 रन बनाए हैं और वह बड़ी पारी खेलना चाहेंगे, जबकि मनन वोहरा से भी टीम को बड़ी पारी की दरकार है, जिन्होंने पिछले मैच में केवल एक रन बनाया था.

वॉटसन होंगे चेन्नई का ट्रंप कार्ड

जहां तक चेन्नई की बात है तो शेन वॉटसन शानदार फॉर्म में हैं. उन्होंने रॉयल्स के खिलाफ 57 गेंदों पर 106 रन बनाए थे तथा अपनी टीम की तरफ से सर्वाधिक रन और विकेट लेने वाले खिलाड़ियों में शामिल हैं. अंबाती रायुडू भी अपनी अच्छी फॉर्म बरकरार रखने की कोशिश करेंगे. उन्होंने अब तक 201 रन बनाए हैं. सुरेश रैना, धोनी और ड्वेन ब्रावो ने भी कुछ अच्छी पारियां खेली हैं और वे यहां अच्छा प्रदर्शन करने के लिए बेताब होंगे.

गेंदबाजी पर ध्यान देना होगा चैलेंजर्स को

चेन्नई के मजबूत बल्लेबाजी लाइन अप के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स को अपनी गेंदबाजी पर ध्यान देना होगा. उसके गेंदबाजों ने अपने घरेलू मैदान पर दो अवसरों पर 200 से अधिक रन लुटाए हैं. युजवेंद्र चहल और वाशिंगटन सुंदर की स्पिन जोड़ी ने अब तक क्रमश: पांच और चार विकेट लिए हैं. इन दोनों को बुधवार को अच्छा प्रदर्शन करना चाहिए क्योंकि चेन्नई की टीम इस सत्र में स्पिनरों के सामने जूझती रही है. चेन्नई के दस विकेट स्पिनरों को मिले हैं और उन्होंने ऐसे गेंदबाजों पर 7.70 रन प्रति ओवर की दर से बनाए हैं. रॉयल चैलेंजर्स के ऑलराउंडर क्रिस वोक्स अच्छी फॉर्म में हैं. उन्होंने आठ विकेट लिए हैं. उमेश यादव ने भी आठ विकेट हासिल किए हैं.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi