S M L

IPL 2018, RCB vs CSK : धोनी ने कर दिखाया अनहोनी को होनी, चेन्नई को दिलाई रोमांचक जीत

अंबाती रायुडू ने 82 रन बनाकर चेन्नई सुपर किंग्स की जीत में निभाई महत्वपूर्ण भूमिका

Updated On: Apr 26, 2018 12:39 AM IST

FP Staff

0
IPL 2018, RCB vs CSK : धोनी ने कर दिखाया अनहोनी को होनी, चेन्नई को दिलाई रोमांचक जीत
Loading...

महेंद्र सिंह धोनी क्रीज पर हों तो कुछ भी असंभव नहीं है. ऐसा ही एक बार फिर कर दिखाया इस करिश्माई खिलाड़ी ने. धोनी (नाबाद 70) और अंबाती रायुडू (82) ने चेन्नई सुपर किंग्स को मुश्किल लग रही जीत तक पहुंचाया. दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 101 रन की साझेदारी की, जबकि चेन्नई के चार विकेट नौ ओवर में 74 रन पर गिर चुके थे. रायुडू ने 53 गेंद में तीन चौकों और आठ छक्कों की मदद से 82 रन बनाए, लेकिन वह 18वें ओवर में रन आउट हो गए. चेन्नई को आखिरी दो ओवर में जीत के लिए 30 रन चाहिए थे.

मोहम्मद सिराज के अगले ओवर में धोनी के छक्के समेत 14 रन बने और आखिरी ओवर में 16 रन की जरूरत थी. ड्वेन ब्रावो ने एंडरसन की पहली गेंद पर चौका और दूसरी पर छक्का लगाने के बाद अगली गेंद पर एक रन लिया. धोनी ने चौथी गेंद पर लांग ऑन में छक्का लगाकर बुधवार को आईपीएल के मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पर पांच विकेट से जीत दिलाई. धोनी ने साबित कर दिया कि उन्हें विश्व के बेहतरीन फिनिशर्स में क्यों शुमार किया जाता है. धोनी 34 गेंद में एक चौके और सात छक्कों की मदद से 70 रन बनाकर नाबाद रहे. इस जीत के साथ चेन्नई छह मैचों में 10 अंक लेकर शीर्ष पर पहुंच गया, जबकि रॉयल चैलेंजर्स चार अंक के साथ छठे स्थान पर है.

इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स ने चिन्नास्वामी स्टेडियम पर पहले बल्लेबाजी करते हुए एबी डिविलियर्स और क्विंटन डिकॉक के आक्रामक अर्धशतकों की मदद से आठ विकेट पर 205 रन बनाए. डिविलियर्स ने 30 गेंद में आठ छक्कों और दो चौकों की मदद से 68 रन बनाए. वहीं डिकॉक ने 37 गेंद में 53 रन बनाए जिसमें चार छक्के और एक चौका शामिल था. रॉयल चैलेंजर्स की पारी अजीबोगरीब थी जिसमें दो विकेट मेडन ओवर रहे जबकि आखिरी ओवर में तीन विकेट गिरे. इस ओवर में 14 रन भी बने.

फिर नहीं चले विराट कोहली

पहले बल्लेबाजी के लिए भेजी गई रायल चैलेंजर्स की शुरुआत तेज रही और डिकॉक ने पहले से ही हाथ खोलने शुरू कर दिए. चेन्नई को हालांकि रायल चैलेंजर्स के कप्तान विराट कोहली के रूप में बड़ा विकेट मिला जो शार्दुल ठाकुर की गेंद पर मिडऑन में रवींद्र जडेजा को कैच दे बैठे. उस समय स्कोर पांचवें ओवर में 35 रन था. कोहली 18 रन बनाकर आउट हुए, लेकिन उससे पहले आईपीएल में अपने 2000 रन पूरे कर लिए. चेन्नई के लिए ताहिर, ब्रावो और ठाकुर ने दो-दो विकेट लिए.

किसी भी गेंदबाज को नहीं बख्शा डिविलियर्स और डिकॉक ने

इसके बाद डिविलियर्स मैदान पर उतरे और डिकॉक के साथ मिलकर उन्होंने चेन्नई के गेंदबाजों पर दबाव बना दिया. दोनों ने मैदान के चारों ओर शॉट लगाए और किसी भी गेंदबाज को नहीं बख्शा. डिविलियर्स ने ठाकुर को लगातार तीन छक्के लगाए जिनमें से एक पर गेंद स्टेडियम के बाहर गिरी. ड्वेन ब्रावो ने चेन्नई को कुछ राहत देते हुए डिकॉक का रिटर्न कैच लपका. इसके साथ ही डिविलियर्स और डिकॉक के बीच 135 रन की साझेदारी का भी अंत हो गया. डिविलियर्स को इमरान ताहिर ने पवेलियन भेजा. रायल चैलेंजर्स का स्कोर 14वें ओवर में एक विकेट पर 138 रन था जो चार विकेट पर 142 हो गया. मनदीप सिंह ने 17 गेंद में 32 और वाशिंगटन सुंदर ने चार गेंद में 13 रन बनाकर टीम को 200 रन के पार पहुंचाया.

रायुडू की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी सुपर किंग्स की शुरुआत खराब रही. उसे पहला झटका आठ रनों के स्कोर पर शेन वॉटसन के रूप में लगा. वह सात रन बनाकर पवन नेगी की गेंद पर मोहम्मद सिराज के हाथों लपके गए. लेकिन, विकेट गिरने का दबाव अधिक देर तक नहीं दिखा. दूसरे छोर पर अंबाती रायुडू ने तीसरे ओवर में वॉशिंगटन सुंदर को लगातार दो छक्के लगाकर हाथ खोल दिए. 5वें ओवर की आखिरी गेंद पर लगे रायुडू के चौके से टीम को 50 रन पूरे किए.

रैना, बिलिंग्स और जडेजा सस्ते में निपटे

हालांकि, अगला ओवर करने आए उमेश यादव ने पहली ही गेंद पर सुरेश रैना (11) को मनदीप सिंह के हाथों कैच आउट करा दिया. रैना और रायुडू के बीच 42 रनों की साझेदारी हुई. सैम बिलिंग्स (9) और रवींद्र जडेजा (3) को युजवेंद्र चहल ने सस्ते में चलता किया. इसके बाद धोनी और अंबाती रायडू ने आक्रमण की बागडोर संभाली. 11.5 ओवर में धोनी के छक्के से सुपर किंग्स के 100 रन पूरे हुए. इस दौरान रायुडू ने छक्का लगाकर 40 गेंदों में अर्धशतक लगाया.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi