S M L

IPL 2018: Rajasthan Royals vs Kings XI Punjab: शेन वॉर्न की टीम के लिए करो या मरो का मुकाबला!

अगर यह मुकाबला हारी तो प्ले ऑफ की रेस से बाहर हो जाएगी राजस्थान रॉयल्स

FP Staff Updated On: May 08, 2018 04:14 PM IST

0
IPL 2018: Rajasthan Royals vs Kings XI Punjab: शेन वॉर्न की टीम के लिए करो या मरो का मुकाबला!

आईपीएल का कारवां अब धीरे-धीरे अपने अंतिम पड़ाव की ओर बढ़ रहा है. दिल्ली डेयर डेविल्स और आरसीबी के प्ले ऑफ्स की रेस से बाहर होने के बाद अब एर और टीम राजस्थान रॉयल्स बाहर होने के कगार पर है. पॉइंटस टेबल में  आखिरी स्थान पर लुढ़क चुकी राजस्थान रॉयल्स मंगलवार को करो या मरो के मुकाबले में किंग्ल इलेवन पंजाब के सामने होगी.

राजस्थान रायल्स को प्लेआफ की दौड़ में बने रहने के लिए किसी चमत्कार की जरूरत है और टीम घरेलू मैदान पर  किंग्स इलेवन पंजाब को मात नहीं दे सकती तो उसके लिए प्ले ऑफ्स की गुंजाइश खत्म हो जाएगी.

लगातार तीन हार ने रॉयल्स की कमजोरियों को उजागर कर दिया है जिन्हें खेल के हर विभाग में सुधार करने की जरूरत है.  उनका सामना पिछले मैच में जीत दर्ज करने वाली पंजाब की टीम से है जो तालिका में तीसरे स्थान पर है.  इंदौर में हुए मैच को पंजाब ने आसानी से छह विकेट से जीता था.

आईपीएल की शुरुआती सीजन की विजेता टीम के लिए बॉल टेंपरिंग के कारण प्रतिबंध झेल रहे ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ के बाहर होने के बाद कुछ भी सही नहीं चल रहा है.

बल्लेबाजों और गेंदबाजों के लचर प्रदर्शन के कारण टीम ऐसी स्थिति में आ गई है जहां से उसे प्ले आफ्स की दौड़ में बने रहने के लिए हर मैच जीतना होगा और यह भी प्रार्थना करनी होगी कि दूसरे मैचों के नतीजे उसके अनुकूल रहे.

इस सीजन  में घरेलू मैचों में राजस्थान का रिकॉर्ड बेहतर है जहां उन्होंने तीन में से दो मैचों में जीत दर्ज की है लेकिन मैच में उसे फिर से नई शुरुआत करनी होगी.

Jaipur: Rajasthan Royals' batsman Ben Stockes bowled out by Sunrisers Hyderabad's Yusuf Pathan during IPL T20 cricket match in Jaipur on Sunday. PTI Photo by Vijay Verma (PTI4_29_2018_000110B)

राजस्थान की टीम को मिली लगातार तीन हार में दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ मिली हार भी शामिल है जिसमें टीम ने कई मौके गंवाए थे. इस प्रदर्शन से मेंटर शेन वॉर्न भी डग आउट में काफी निराश दिखे थे.

कप्तान अजिंक्य रहाणे, इंग्लैंड के हरफनमौला बेन स्टोक्स और राहुल त्रिपाठी के औसत प्रदर्शन ने टीम की स्थिति को और खराब किया है. मेजबानों के लिए इन तीनों का चलना जरूरी है.

वेस्टइंडीज के गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने हालांकि प्रभावित किया है जबकि बड़ी रकम के साथ टीम से जुड़े जयदेव उनादकट ने सिर्फ सात विकेट लिए है और उनका इकॉनोमी रेट भी 9.86 का रहा है.

वहीं दूसरी तरफ पंजाब की टीम पिछले मैच में राजस्थान को मात देकर जीत की राह पर लौट आई है. एक और जीत के साथ वह टॉप चार में अपनी स्थिति और मजबूत करना चाहेगी. पंजाब अगर कल बड़े अंतर से जीतता है तो वह पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर आ सकता है.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi