S M L

IPL 2018: स्टीव स्मिथ की जगह यह तूफानी बल्लेबाज होगा राजस्थान रॉयल्स में शामिल!

महज 50 लाख रुपए में ही राजस्थान की टीम को हासिल हो सकता है फिरकी पर जोरदार शॉट लगाने वाला यह बल्लेबाज

FP Staff Updated On: Mar 30, 2018 05:07 PM IST

0
IPL 2018: स्टीव स्मिथ की जगह यह तूफानी बल्लेबाज होगा राजस्थान रॉयल्स में शामिल!

बॉल टेंपरिंग के मसले पर फंसने के बाद आईपीएल से बाहर हो चुके पूर्व कंगारू कप्तान स्टीव स्मिथ की जगह राजस्थान रॉयल्स ने अजिंक्य रहाणे को तो उनकी जगह कप्तान नियुक्त कर दिया है लेकिन बतौर बल्लेबाज स्मिथ की जगह अब यह टीम साउथ अफ्रीका के तूफानी बल्ले बाद हेनरिक क्लासन को शामिल करना चाहती है.

टीम के हेड ऑफ क्रिकेट जुबिन भरूचा के मुताबिक राजस्थान रॉयल्स ने क्लासन को अपनी टीम में शामिल करने के लिए साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड बात की है और उन्हें उम्मीद है जल्द ही क्लासन को आईपीएल में उनकी टीम से खेलने की मंजूरी मिल जाएगी.

क्लासन हाल ही में भारत के साउथ अफ्रीकी दौरे पर उस वक्त सुर्खियों में आए थे जब वनडे और टी20 सीरीज में उन्होंने धमाकेदार बल्लेबाजी की थी. क्लासन को साउथ अफ्रीका के नियमित विकेटकीपर-बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक के चोटिल होने के बाद टीम में जगह दी गई थी और उन्होंने भारत की फिरकी गेंदबाजी के खिलाफ जोरदार शॉट्स खेलकर सबका ध्यान आकर्षित किया था.

भरूचा का कहा है ‘ क्लासन फिरकी गेंदबाजी के खिलाफ गजब के खिलाड़ी हैं. उनके शॉट्स में काफी विविधता है, वह रिवर्स स्वीप बहुत अच्छे तरीके से खेलते है और यह शॉट आईपीएल में काफी खेला जाता है. यही वजह है कि हम उन्हें अपनी टीम में शामिल करना चाहते हैं.’

50 लाख में ही मिल जाएंगे क्लासन

क्लासन, राजस्थान रॉयल्स के लिए आर्थिक रूप से भी फायदे का सौदा साबित हो सकते हैं. क्लासन पहले आईपीएल की नीलामी सूची में शामिल नहीं थे उन्हें बाद में शामिल किया गया लिहाज राजस्थान की टीम को वह अपनी बेस प्राइस यानी 50 लाख रुपए में ही मिल सकते हैं.

स्मिथ को 12.5 करोड़ रुपए की भारीभरकम कीमत में खरीदने वाली राजस्थान रॉयल्स यह रकम स्मिथ के लिए ही रिजर्व रखना चाहती है क्योंकि उन्हें  उम्मीद है कि एक साल की पाबंदी पूरी होने के बाद स्मिथ फिर से उनकी टीम का हिस्सा बन सकेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi