S M L

IPL 2018: कोलकाता में बारिश का अलर्ट, जानिए किस टीम को हो सकता है फायदा

कोलकाता में शाम को बारिश होने की संभावना है, ऐसे में मैच में इसकी वजह से खलल पड़ना लाजिमी है

Updated On: May 23, 2018 03:19 PM IST

FP Staff

0
IPL 2018: कोलकाता में बारिश का अलर्ट, जानिए किस टीम को हो सकता है फायदा

आईपीएल 11 में पहले रोमांचक क्वालिफायर मुकाबले के बाद बुधवार को एलिमिनेटर मुकाबला खेला जाएगा. इस मुकाबले में अंकतालिका में तीसरे नंबर पर काबिज कोलकाता नाइट राइडर्स का मुकाबला सबसे आखिर में क्वालिफाई करने वाली राजस्थान रॉयल्स से होगा. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डेंस मैदान पर खेला जाएगा. जहां फैंस एक रोमांचक मुकाबले के होने के इंतजार में हैं वहीं मौसम विभाग ने चेतावनी देकर फैंस के दिलों में शंका पैदा कर दी है.

यह भी पढ़ें- IPL 2018 Eliminator, RR v KKR at Kolkata : कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स के पास कोताही बरतने की गुंजाइश नहीं

कोलकाता में शाम को बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग के अलर्ट में शहर में दिनभर बादल छाए रहने का अनुमान भी जताया गया है. बारिश की वजह से मैच में खलल पड़ता है तो डकवर्थ लुईस नियम से मै का नतीजा तय होगा. लेकिन अगर तेज बारिश के चलते एक भी गेंद नहीं फेंकी गई तो नतीजा आईपीएल अंक तालिका के आधार से निकलेगा. आईपीएल के लीग चरण में कोलकाता नाइट राइडर्स 16 अंकों के साथ अंक तालिका में तीसरे स्थान पर रही थी. अजिंक्य रहाणे के नेतृत्व वाली राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 14 अंकों के साथ चौथे स्थान हासिल किया था.ऐसे में मैच नहीं होने पर अंक तालिका में तीसरे स्थान पर होने की वजह से कोलकाता नाइट राइडर्स को अगले दौर में प्रवेश मिल जाएगा, जबकि राजस्थान की टीम आईपीएल से बाहर हो जाएगी. दोनों टीमों के बीच जीत हासिल करने वाली टीम का मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद से होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi