S M L

आईपीएल  2018 :  नाम बदलना चाहती है प्रीति जिंटा की किंग्स इलेवन पंजाब

नाम बदलने के लिए  बीसीसीआई से अनुरोध किया है किंग्स इलेवन ने

Updated On: Jan 29, 2018 03:09 PM IST

FP Staff

0
आईपीएल  2018 :  नाम बदलना चाहती है प्रीति जिंटा की किंग्स इलेवन पंजाब

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2018 में प्रीति जिंटा के सहस्वामित्व वाली किंग्स इलेवन पंजाब टीम नए नाम के साथ खेलती हुई नजर आ सकती है. किंग्स इलेवन ने नाम बदलने के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से अनुरोध किया है.

हिंदुस्तान टाइम्स के अनुसार बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया कि प्रीति जिंटा ने अनुरोध किया कि जिस तरह अमेरिका में एनबीए और मेजर लीग बेसबॉल सहित कई खेलों में टीमों का बेस बदलने पर नाम बदलने दिया जाता है, उसी तरह पर उनकी टीम को भी आगामी सत्र के पहले टीम का नाम ‍बदलने की अनुमति दी जाए.

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम को मोहाली में अच्छा रिस्पांस ‍नहीं मिल पा रहा है जिसके चलते वह इस वर्ष भी अपने तीन मैचों की मेजबानी इंदौर के होलकर स्टेडियम में कराएगा. क्योंकि उसके नाम के साथ पंजाब जुड़ा है, इसलिए इस बार उसे चार मैच मोहाली में करवाने पड़ रहे हैं. जबकि उसकी मंशा शायद अपना बेस बदलकर इंदौर को बनाने की है क्योंकि वहां उसे अच्छा रिस्पांस मिलता है.

किंग्स इलेवन अभी तक आईपीएल खिताब जीत नहीं पाया है, लेकिन इस बार उसने पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग के दिशा निर्देश में मजबूत टीम बनाई है. टीम में रविचंद्रन अश्विन, केएल राहुल, अक्षर पटेल, करूण नायर, युवराज सिंह और मयंक अग्रवाल जैसे भारतीय स्टार हैं. इनके अलावा क्रिस गेल, एरोन फिंच और एंड्रयू टाय जैसे विदेशी दिग्गज भी टीम की ताकत बढ़ाएंगे.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi