S M L

IPL 2018: जानें कैसे दूसरी बार बुमराह के अंतिम ओवर्स की वजह से विपक्षी टीम ने जीता मुकाबला

पहले चेन्‍नई सुपर किंग्‍स और फिर राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ जसप्रीत बुमराह ने 19वें ओवर में अपनी टीम को मुश्किल में ला दिया था

Updated On: Apr 23, 2018 05:02 PM IST

FP Staff

0
IPL 2018: जानें कैसे दूसरी बार बुमराह के अंतिम ओवर्स की वजह से विपक्षी टीम ने जीता मुकाबला

अपनी यॉर्कर से डेथ ओवर के स्पेशलिस्ट बने जसप्रीत बुमराह किसी भी समय मैच का रुख बदलने का दम रखते हैं और इसी वजह से वह डेथ ओवर्स में कप्तान की पहली पसंद भी होते हैं.  मैच के अंतिम ओवर में रन रोकना और विकेट कैसेे चटकाना है, गेंद को यह बात उनके हाथ में आते ही पता चल जाती है, लेकिन शायद इस समय गेंद और बुमराह की आपस में बन नहीं रही. तभी तो देखिए डेथ ओवर्स के स्पेशलिस्ट बुमराह विपक्षी टीम की टीम की जीत का कारण बन रहे हैं. अब रविवार का मैच ही देख लीजिए. जीत मुंबई इंडियंस के हाथ में ही थी, लेकिन बुमराह ने 19वें ओवर में मैच का पासा ही पलट दिया या यूं कहिए कि यह ओवर उनकी टीम के लिए आत्मघाती ओवर था. इस ओवर में बुमराह ने 18 रन लुटा दिए और जीत को राजस्थान रॉयल्स के पास भेज दिया. हालांकि यह पहली बार नहीं है. इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 19वांं ओवर बुमराह को दिया गया और उन्होंने 20 रन लुटाकर मैच का रुख बदल दिया.

राजस्थान की तीसरी जीत तो मुंबई की चौथी हार

मुंबई के खिलाफ  मुकाबले में राजस्थान के बल्लेबाज संजू सैमसन और बेन स्टोक्स ने 72 रनों की साझेदारी से शानदार नींव तैयार की, तो कृष्णप्पा गौतम ने 11 गेंदों में नाबाद 33 रन बना कर जीत पक्की की.  इसी के साथ राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस पर तीन विकेट से जीत दर्ज की. राजस्थान की छह मैचों में यह तीसरी जीत है जबकि मुंबई को पांच मैचों में चौथी हार का सामना करना  पड़ा है. राजस्थान के युवा बल्लेबाज सैमसन ने इस मुकाबले में 39 गेंदों पर चार चौके की मदद से 52 रन बनाए. बेन स्टोक्स ने भी  27 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्के की मदद से 40 रनों की पारी खेली.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi