S M L

IPL- 2018 : किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान बने ऑफ स्पिनर आर. अश्विन

युवराज सिंह को टीम का कप्तान बनाए जाने पर भी चर्चा हुई

Updated On: Feb 26, 2018 05:29 PM IST

FP Staff

0
IPL- 2018 : किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान बने ऑफ स्पिनर आर. अश्विन

भारतीय ऑफ स्पिनर आर. अश्विन को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें सीजन के लिए किंग्स इलेवन पंजाब का कप्तान नियुक्त किया गया है. पहले से ही चर्चा थी कि अश्विन ही टीम के कप्तान बनेंगे. इसका मतलब है कि युवराज सिंह इस सीजन में अश्विन की कप्तानी में खेलेंगे.

किंग्स इलेवन पंजाब ने सोशल मीडिया के जरिए अश्विन के नाम की घोषणा की. अश्विन को कप्तान बनाए जाने की खबर टीम के मेंटर वीरेंद्र सहवाग ने फेसबुक में लाइव चैट के दौरान दी. 31 वर्षीय अश्विन को पंजाब की फ्रेचाइजी ने 7.6 करोड़ रुपए देकर जनवरी में आयोजित आइपीएल नीलामी में खरीदा था.

अश्विन वर्ष 2015 तक चेन्नई सुपर किंग्स टीम का हिस्सा थे. इसके बाद वह दो वर्ष तक पुणे सुपर जाइंट्स के लिए खेले. वर्ष 2017 में चोट की वजह से वह पूरे आइपीएल से बाहर रहे थे. वहीं दो वर्ष के बैन के बाद आइपीएल में वापसी करने वाली चेन्नई की टीम ने उन्हें इस बार अपनी टीम में रिटेन नहीं किया था. अश्विन का आइपीएल में कमाल का प्रदर्शन रहा है. उन्होंने वर्ष 2009 से लेकर 2017 तक कुल 111 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 6.55 की इकानॉमी रेट और 25.00 की औसत से गेंदबाजी की है. अश्विन के नाम पर आइपीएल में कुल 100 विकेट हैं. आइपीएल में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 34 रन देकर चार विकेट है. उन्होंने ये प्रदर्शन वर्ष 2016 में पुणे के लिए खेलते हुए किया था.

सहवाग ने कहा कि युवराज सिंह को टीम का कप्तान बनाए जाने पर भी चर्चा हुई. युवी मेरे अच्छे दोस्त हैं, लेकिन जब बात क्रिकेट की आती है तो दोस्ती को थोड़ा अलग करके सोचना पड़ता है. हमें ये लगा कि अश्विन हमारी टीम के लिए अच्छे कप्तान साबित हो सकते हैं. ये पहला मौका है जब उन्हें आइपीएल में किसी टीम का कप्तान बनाया गया है.

आईपीएल के 11वें सीजन के आगाज में अब ज्यादा समय नहीं रह गया है. सात अप्रैल को आईपीएल का पहला मैच खेला जाना है. सभी फ्रेंचाइजी टीमें अब अपने कप्तानों की घोषणा में जुटी हैं. दो दिन पहले स्टीव स्मिथ को राजस्थान रॉयल्स का कप्तान चुना गया था. वहीं, कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) चार मार्च को कप्तान के नाम की घोषणा करेगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi