S M L

IPL 2018: जानिए किसकी सलाह ने राशिद खान को बना दिया जीरो से हीरो

मुंबई इंडियंस के खिलाफ राशिद खान ने चार ओवर में महज 11 रन देकर दो विकेट हासिल करके बदला खेल का रुख

Updated On: Apr 25, 2018 01:02 PM IST

FP Staff

0
IPL 2018: जानिए किसकी सलाह ने राशिद खान को बना दिया जीरो से हीरो
Loading...

मंगलवार को मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में खेले गए आईपीएल सीजन 11 के एक मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजों ने महज 118 रन के स्कोर का बचाव करके सबको चौंका दिया. मेजबान मुंबई इंडियंस को 87 रन पर समेटकर अपनी टीम को 31 रन की जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई 19 साल के फिरकी गेंदबाज राशिद खान ने.

इस मुकाबले में एक वक्त था जब मुंबई की टीम जीत की ओर बढ़ती दिख रही थी लेकिन राशिद खान के स्पेल ने पूरा खेल ही बदल दिया. राशिद खान ने चार ओवर में 11 रन देकर दो विकेट हासिल तो किए ही साथ हार्दिक पांड्या जैसे बल्लेबाज को अपना आखिरी ओवर मेडिन फेंका जिसने उनकी टीम की जीत की पटकथा तैयार कर दी.

राशिद खान के लिए आईपीएल का यह सीजन इससे पहले ज्यादा अच्छा नहीं रहा था. इससे पहले खेले गए दो मुकाबलों में उन्हें जमकर मार पड़ी थी. चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ एक विकेट निकालने में उन्होंने 49 रन खर्च कर दिए थे तो वहीं किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ उन्हें 55 रन देकर महज एक विकेट हासिल हो सका था.

rashid hyd

मुंबई के खिलफ इस प्रदर्शन के बाद राशिद खान ने खुलासा किया कि कैसे श्रीलंका के पूर्व फिरकी गेंदबाज और हैदराबाद की टीम के कोच मुथैया मुरलीधरन की सलाह ने उन्हें जोरदार प्रदर्शन करने की भूमिका निभाई. राशिद का कहना है कि जब पहले दो मुकाबलों में वह फ्लॉप हो गए तो मुरलीधरन ने कहा, ‘जो कुछ भी हुआ है उसे भूल जाओ. अपने खेल का आनंद लो और अपने बेसिक्स पर काम करो.’ मैच के बीद राशिद ने बताया कि मुरली की इसी सलाह के बाद उनका आत्मविश्वास बढ़ा और वह ऐसा शानदार प्रदर्शन करने में कामयाब रहे.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi