S M L

IPL 2018: मुंबई के विकेटकीपर को धोनी ने दिया खुद को आउट करने का 'गुरुमंत्र'!

मुंबई के खिलाफ मुकाबले के दौरान इशान किशन ने गंवाया धोनी की स्टंपिंग का मौका, मैच के बाद धोनी ने दिए टिप्स

FP Staff Updated On: Apr 29, 2018 02:45 PM IST

0
IPL 2018: मुंबई के विकेटकीपर को धोनी ने दिया खुद को आउट करने का 'गुरुमंत्र'!

बतौर फिनिशर बल्लेबाज और कप्तान तो एमएस धोनी का कोई मुकाबला नहीं लेकिन विकेट के पीछे विकेटकीपर के तौर पर भी उनका सिक्का चलते है. धोनी अगर विकेट के पीछे हों तो उनकी मुस्तैदी को कोई भी बल्लेबाज चुनौती देने से डरता है. बतौर विकेटकीपर भी धोनी देश के युवा खिलाड़ियों के लिए कितने बड़े आदर्श हैं इसकी मिसाल शनिवार को मुंबई और चेन्नई के मुकाबले के दौरान देखने को मिली.

दरअसल इस मैच में धोनी जब बल्लेबाजी कर रहे थ तब एक वक्त ऐसा आया था जब मुंबई के विकेटकीपर इशान किशन के पास धोनी को स्टंप करने का मौका था. लेकिन धोनी जितनी तेजी के साथ कदमों का इस्तेमाल करके आगे बढ़े उतनी ही फुर्ती के साथ ही शॉट को मिस करने के बाद अपनी क्रीज में वापस भी आ गए.

हालांकि विकेटकीपर इशान किशन ने उनकी गिल्लियां तो उड़ी दी लेकिन तब तक धोनी का बल्ला क्रीज के भीतर आ चुका था. धोनी की इस फुर्ती को देख कर टेलीविजन पर कमेंट्री कर रहे पूर्व क्रिकेटर्स समेत सभी दर्शक हैरत में थे लेकिन धोनी को लगता है कि उन्हें स्टंप किया जा सकता था और इसमें इशान किशन की गलती थी.

 

मैच के बाद धोनी ने इशान को उनकी गलती का अहसास दिलाते हुए बताया कि स्टंपिंग के लिए कैसे कोशिश की जाती है. धोनी की ही तरह झारखंड के खिलाड़ी इशान किशन को स्टंपिंग के गुर सिखाने वाली यह तस्वीर जमकर वायरल हो रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi