S M L

IPL 2018, MI VS RR : 'करो या मरो' के मुकाबले में मुंबई इंडियंस का सामना राजस्थान रॉयल्स से

रोहित शर्मा की अगुआई वाली मुंबई टीम ने शुरुआत में कई मैच हारने के बाद समय पर फॉर्म में वापसी की है

FP Staff Updated On: May 13, 2018 09:03 AM IST

0
IPL 2018, MI VS RR : 'करो या मरो' के मुकाबले में मुंबई इंडियंस का सामना राजस्थान रॉयल्स से

हार के सिलसिले को तोड़कर लगातार तीन जीत दर्ज करने वाली मुंबई इंडियंस रविवार को अपने मैदान पर राजस्थान रॉयल्स को हराकर आईपीएल प्लेऑफ की ओर अगला कदम बढाने के इरादे से उतरेगी. रोहित शर्मा की अगुआई वाली मुंबई टीम ने शुरुआत में कई मैच हारने के बाद समय पर फॉर्म में वापसी की है. उसने कोलकाता नाइट राइडर्स को लगातार दो मैचों में हराया और कोलकाता में 102 रन से मिली जीत के बाद उसका मनोबल काफी बढ़ा होगा

इस जीत के बाद मुंबई 11 मैचों में 10 अंक लेकर चौथे स्थान पर है. राजस्थान रॉयल्स के भी 11 मैचों में 10 अंक हैं और दोनों टीमों को पता है कि रविवार का मुकाबला करो या मरो का है. हारने वाली टीम प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो जाएगी.

शानदार फॉर्म में हैं सूर्यकुमार यादव

मुंबई के लिए एविन लुइस को छोड़कर उसके बाकी बल्लेबाजों ने रन बनाए हैं. सूर्यकुमार यादव शानदार फॉर्म में हैं और मुंबई को उन्होंने अच्छी शुरुआत दी है. कप्तान रोहित ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 94 रन बनाए थे, लेकिन उसके बाद से अपनी प्रतिभा के साथ न्याय नहीं कर सके हैं. मुंबई का मध्यक्रम नहीं चल पा रहा है, हालांकि पिछले मैच में विकेटकीपर इशान किशन की पारी ने कोच महेला जयवर्धने को राहत दी होगी.

एक इकाई के रूप में अच्छा प्रदर्शन करना होगा

यादव, रोहित, लुइस,  इशान और जेपी डुमिनी फॉर्म में रहे तो उन्हें रोकना मुश्किल होगा. बेन कटिंग और हार्दिक पांड्या के चलने पर उनकी बल्लेबाजी कहर बरपा सकती है. अच्छी शुरुआत के बाद मुंबई की टीम ने लय गंवा दी, लेकिन प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए उसे एक इकाई के रूप में अच्छा प्रदर्शन करना होगा.

मुंबई के लिए मयंक मार्कंडेय का चलना जरूरी

गेंदबाजी में युवा लेग स्पिनर मयंक मार्कंडेय सत्र की खोज रहे हैं और जोस बटलर एंड कंपनी पर अंकुश लगाने के लिए उनका चलना जरूरी है. मुंबई ने 2015 में भी पहले छह में से पांच मैच गंवाने के बाद वापसी करके खिताब जीता था. उसे इस बार भी उसी प्रदर्शन को दोहराने की उम्मीद होगी.

जोस बटलर की फॉर्म ट्रंपकार्ड है रॉयल्स के लिए

राजस्थान रॉयल्स के लिए सलामी बल्लेबाज जोस बटलर की फॉर्म ट्रंपकार्ड रहा है. खराब फॉर्म में चल रहे कप्तान अजिंक्य रहाणे को बेहतर प्रदर्शन करना होगा. संजू सैमसन, स्टुअर्ट बिन्नी और राहुल त्रिपाठी को भी बटलर का साथ देना होगा. इंग्लैंड के बेन स्टोक्स अपेक्षाओं पर खरे नहीं उतर सके हैं और यही हाल उनकी तरह महंगे बिके जयदेव उनादकट का है.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi