S M L

IPL 2018, MI vs RCB : लगातार चौथी हार से बचने की कोशिश करेंगे मुंबई इंडियंस

वानखेडे स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से होगा मुंबई इंडियंस का सामना

FP Staff Updated On: Apr 17, 2018 08:24 AM IST

0
IPL 2018, MI vs RCB : लगातार चौथी हार से बचने की कोशिश करेंगे मुंबई इंडियंस

मुंबई इंडियंस ने इस बार इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अभी तक तीन मैच खेले हैं और तीनों गंवाए हैं. मुंबई इंडियंस की टीम मंगलवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ लगातार चौथी हार से बचने की कोशिश करेगी. दोनों टीमों के पास आक्रामक बल्लेबाजों की कमी नहीं है, लेकिन दोनों की ही शुरुआत अच्छी नहीं रही और मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में जीत के साथ ये दोनों टीमें लय हासिल करना चाहेंगी. रॉयल चैलेंजर्स की टीम भी 3 मैचों में से सिर्फ एक जीत पाई है.

काफी करीबी रहे वानखेडे में अब तक खेले गए दोनों मैच

वानखेडे स्टेडियम में अब तक खेले गए दोनों मैच काफी करीबी रहे और दोनों में मेजबान टीम के पास जीत दर्ज करने का मौका था, लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ अंतिम लम्हों में टीम पिछड़ गई. मुंबई को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ उसके मैदान पर भी हार का सामना करना पड़ा, जिससे रोहित शर्मा की अगुआई वाली तीन बार की चैंपियन टीम अंतिम पायदान पर है.  रॉयल चैलेंजर्स ने घरेलू मैदान पर कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ हार के साथ शुरुआत की और इसके बाद किंग्स इलेवन पंजाब को हराया, लेकिन रविवार को राजस्थान रॉयल्स से अपने ही मैदान पर हार गई.

गेंदबाजों को सुधारना अपना प्रदर्शन

पंजाब के खिलाफ एक ओवर में तीन विकेट चटकाने वाले रॉयल चैलेंजर्स के उमेश यादव रॉयल्स के खिलाफ काफी महंगे साबित हुए. राजस्थान ने सत्र का अब तक का सबसे बड़ा 217 रन का स्कोर खड़ा किया, जिसमें संजू सैमसन ने 45 गेंदों में नाबाद 92 रन बनाए. रॉयल चैलेंजर्स के गेंदबाजों को अपने प्रदर्शन में सुधार करना होगा, क्योंकि मुंबई के पास कुछ अच्छे बल्लेबाज हैं और टीम दिल्ली के खिलाफ 200 रन के करीब का स्कोर बनाने में सफल रही थी. राजस्थान के खिलाफ लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (22 रन पर दो विकेट) के अलावा रॉयल चैलेंजर्स  के सभी गेंदबाज नाकाम रहे. टीम के लिए हालांकि कप्तान विराट कोहली की 57 रन की पारी सकारात्मक पक्ष रही. रॉयल चैलेंजर्स के पास विराट कोहली के अलावा ब्रैंडन मैकलम और एबी डिविलियर्स जैसे आक्रामक बल्लेबाज हैं और टीम लय में होने पर किसी भी लक्ष्य को हासिल करने में सक्षम है.

रोहित का फॉर्म में ना होना मुंबई के चिंता का सबब

मुंबई के बल्लेबाज पहले दो मैचों में अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे. स्थानीय खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव ने प्रभावित किया, लेकिन कप्तान रोहित अब तक लय में आने में नाकाम रहे हैं. पांड्या बंधु हार्दिक और कृणाल के अलावा वेस्टइंडीज के कीरोन पोलार्ड पहले तीन मैचों में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. युवा लेग स्पिनर मयंक मार्कंडेय और मुस्तफिजुर रहमान ने प्रभावित किया है, लेकिन जसप्रीत बुमराह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ सीमित ओवरों के गेंदबाज के तमगे को सही साबित नहीं कर पाए हैं. मुंबई ने ऑस्ट्रेलिया के चोटिल तेज गेंदबाज पैट कमिंस की जगह न्यूजीलैंड के एडम मिलने को टीम में शामिल किया है.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi