S M L

IPL 2018, MI vs KXIP : मुंबई इंडियंस का सामना फॉर्म में चल रही किंग्स इलेवन पंजाब से

मुंबई के लिए करो या मरो का मुकाबला, आठ में से दो ही मैच जीत सकी है और उस पर जल्दी बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है

Updated On: May 03, 2018 05:37 PM IST

FP Staff

0
IPL 2018, MI vs KXIP : मुंबई इंडियंस का सामना फॉर्म में चल रही किंग्स इलेवन पंजाब से

तीन बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस अभी तक आईपीएल 2018 में आठ में से दो ही मैच जीत सकी है और उस पर टूर्नामेंट से जल्दी बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है. मुंबई इंडियंस शुक्रवार को किंग्स इलेवन पंजाब से खेलेगी तो बल्ले और गेंद दोनों से उसे अच्छे प्रदर्शन की दरकार होगी. किंग्स इलेवन पंजाब शानदार फॉर्म में चल रही है. आर अश्विन की कप्तानी में पंजाब ने सात में से पांच मैच जीते हैं और प्लेऑफ में उसका प्रवेश लगभग तय लग रहा है. एक सप्ताह के ब्रेक से क्रिस गेल और केएल राहुल ने अपनी बैटरी चार्ज कर ली होगी और दर्शकों को इंदौर में उनके बल्लों के आतिश उगलने की उम्मीद होगी.

गेल और राहुल पर रहेगी सबकी नजर

किंग्स इलेवन पंजाब टीम में भले ही कोई ‘पर्पल कैप’ या ‘ऑरेंज कैप’ नहीं हो, लेकिन टीम ने सामूहिक प्रयासों से उम्दा प्रदर्शन किया है. आईपीएल नीलामी के पहले दौर में नहीं बिक सके गेल घायल शेर की तरह उतरे और अब तक 252 रन बना चुके हैं जिसमें एक शतक और दो अर्धशतक शामिल है. राहुल ने 268 रन बना लिए हैं. अफगानिस्तान के स्पिनर मुजीब उर रहमान ने 6.51 की इकानामी रेट से सात विकेट लिए हैं. तेज गेंदबाज अंकित राजपूत सात और एंड्रयू टाइ नौ विकेट ले चुके हैं.

मुंबई को अच्छी शुरुआत की दरकार

दूसरी ओर मुंबई को अभी तक अच्छी शुरुआत नहीं मिल सकी है और नई गेंद संभालने वाले गेंदबाज काफी महंगे साबित हुए हैं. सलामी बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (283 रन) का प्रदर्शन अच्छा रहा है, लेकिन कैरेबियाई बल्लेबाज एविन लुईस (194 रन) अंतरराष्ट्रीय मैचों का प्रदर्शन दोहरा नहीं सके हैं. कप्तान रोहित शर्मा (196 रन) लगातार अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं. हरफनमौला काइरन पोलार्ड और हार्दिक पांड्या की खराब फॉर्म का खामियाजा मुंबई को भुगतना पड़ा है. पोलार्ड ने छह पारियों में सिर्फ 76 रन बनाए, जबकि हार्दिक 111 रन और 11 विकेट का योगदान दे सके हैं. बांग्लादेशी तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान ने सात और मिचेल मैक्लेनाघन ने नौ विकेट लिए लेकिन दोनों महंगे साबित हुए. मुंबई के लिए टूर्नामेंट की खोज युवा लेग स्पिनर मयंक मार्कंडेय रहे हैं, जिन्होंने 11 विकेट लिए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi