S M L

IPL 2018, MI VS KKR : मुंबई इंडियंस का सामना आत्मविश्वास से भरे कोलकाता नाइटराइडर्स से

मुंबई इंडियंस की प्ले ऑफ की उम्मीद अब भी अधर में है, प्ले ऑफ में जगह बनाने के लिए अपने बचे हुए सभी पांचों मैच में फतह हासिल करनी होगी

Updated On: May 06, 2018 08:45 AM IST

Bhasha

0
IPL 2018, MI VS KKR : मुंबई इंडियंस का सामना आत्मविश्वास से भरे कोलकाता नाइटराइडर्स से

मुंबई इंडियंस की टीम अब इंडियन प्रीमियर लीग में वापसी की राह पर लौटी है और अगर उसे अगले दौर में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को कायम रखना है तो रविवार को वानखेडे स्टेडियम में कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ कड़ी परीक्षा में अव्वल आना होगा. गत चैंपियन टीम किंग्स इलेवन पंजाब पर तनावपूर्ण मैच में जीत दर्ज कर वापसी करती दिख रही है, हालांकि उनकी प्ले ऑफ की उम्मीद अब भी अधर में लटकी है, क्योंकि बीते कुछ हफ्ते में उसे उलटफेर का सामना करना पड़ा

प्ले ऑफ के लिए बचे हुए सभी मैच जीतने होंगे मुंबई को

इंदौर में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ क्रुणाल पंड्या और रोहित शर्मा के बीच 21 गेंद में 56 रन की पारी अब बीती बात है और अब मुंबई को अपने घरेलू मैदान में नाइटराइडर्स को शिकस्त देनी होगी. मुंबई की टीम नौ मैचों में से तीन में जीत से पांचवें स्थान पर जबकि नाइटराइडर्स तीसरे स्थान पर काबिज है. मेजबान को प्ले ऑफ में जगह बनाने के लिए अपने बचे हुए सभी पांचों मैच में फतह हासिल करनी होगी. मुंबई ने चार घरेलू मैचों में से सिर्फ एक में जीत हासिल की है.

शानदार फॉर्म में हैं सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव (340 रन) शानदार फॉर्म में हैं और लगातार रन जुटा रहे हैं. लेकिन उनके सलामी जोड़दार एविन लुईस ने निराश किया है, जिससे मेजबान टीम को अपनी सलामी जोड़ी पर दोबारा ध्यान देने की जरूरत है. हालांकि कप्तान रोहित शर्मा का रन जुटाना उनके लिए अच्छी बात है. विकेटकीपर इशान किशन, जेपी डुमिनी, हार्दिक पांड्या और उनके भाई क्रुणाल ने पंजाब के खिलाफ अच्छा योगदान किया. वहीं खराब फॉर्म में चल रहे काइरन पोलार्ड के फिर से बेंच पर बैठने की उम्मीद है, जिनकी जगह बेन कटिंग को उतारा जाएगा.

डेथ ओवर में गेंदबाजी पर ध्यान देने की जरूरत

मुंबई को डेथ ओवर में अपनी गेंदबाजी पर ध्यान देने की जरूरत है. अगर कोलकाता नाइटराइडर्स के मजबूत बल्लेबाजी लाइन अप को रन जुटाने से रोकना है तो जसप्रीत बुमराह, कटिंग, युवा लेग स्पिनर मयंक मार्कंडेय और न्यूजीलैंड के मिचेल मैकलेनाघन को अपनी भूमिका अच्छी तरह निभाने की जरूरत है.

लगातार तीसरी जीत से मिलेगा उम्मीदों को बल

वहीं कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक शानदार तरीके से कप्तानी कर रहे हैं. चेन्नई सुपरकिंग्स पर छह विकेट की शानदार जीत के बाद कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम तीसरे स्थान पर पहुंच गई और लगातार तीसरी जीत से उसकी अगले दौर में क्वालीफाई करने की उम्मीद को भी बल मिलेगा. कार्तिक ने नौ मैचों में 280 रन बनाए हैं, लेकिन वह अब भी सर्वाधिक रन जुटाने वाले शीर्ष 10 खिलाड़ियों की सूची से बाहर हैं. उनके बाद क्रिस लिन ने 260 और आंद्रे रसेल ने 207 रन बनाए हैं.

मजबूत बल्लेबाजी क्रम है कोलकाता नाइटराइडर्स का

शीर्ष में सुनील नारायन और निचले क्रम में युवा शुभमन गिल के शानदार प्रदर्शन से कोलकाता नाइटराइडर्स का बल्लेबाजी क्रम काफी मजबूत है. केवल उप कप्तान रॉबिन उथप्पा अपनी काबिलियत के मुताबिक नहीं खेल पाए हैं. कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम में नारायन, पीयूष चावला और चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव के रूप में तीन बेहतरीन स्पिनर मौजूद हैं. अगर नीतीश राणा पीठ के दर्द के बाद वापसी करते हैं तो उनके आक्रमण में विभिन्नता आ जाएगी. वहीं तेज गेंदबाज टॉम कुरेन, अनुभवी मिचेल जॉनसन और शिवम मावी को अच्छा करने की जरूरत है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi