S M L

IPL 2018, MI vs KKR : मुंबई इंडियंस ने दिया बड़ा लक्ष्य, ढह गई कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम

मुंबई इंडियंस ने रनों का अंबार लगाने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स को 102 रन से हराकर प्लेऑफ में प्रवेश की उम्मीदें प्रबल कर ली

Updated On: May 10, 2018 12:21 AM IST

FP Staff

0
IPL 2018, MI vs KKR : मुंबई इंडियंस ने दिया बड़ा लक्ष्य, ढह गई कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम

आइपीएल ने हालांकि दिखाया है कि टी-20 क्रिकेट में 200 रन का लक्ष्य भी असंभव नहीं होता है. लेकिन ये हर बार हासिल किया जा सकता है ये भी तय नहीं है. जैसे बुधवार को ईडन गार्डेस स्टेडियम में इशान किशन के 17 गेंदों में अर्धशतक की मदद से मुंबई इंडियंस ने धीमी शुरूआत से उबरते हुए छह विकेट पर 210 रन बनाए. जवाब में कोलकाता नाइट राइडर्स की पूरी टीम 18.1 ओवर में 108 रन पर ऑलआउट हो गई. मुंबई इंडियंस ने रनों का अंबार लगाने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स को 102 रन से हराकर प्लेऑफ में प्रवेश की उम्मीदें प्रबल कर लीं. आईपीएल में अब तक की कोलकाता नाइट राइडर्स की यह सबसे बड़ी हार है.

इशान ने कोलकाता नाइट राइडर्स की गेंदबाजी की धज्जियां उड़ा दीं, खासकर कुलदीप यादव को लगातार चार छक्के जड़े. उन्होंने 21 गेंदों में पांच चौकों और छह छक्कों की मदद से 62 रन बनाकर मुंबई को विशाल स्कोर दिया. इस हार के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस दोनों के दस मैचों में 10 अंक हैं, लेकिन नेट रनरेट के आधार पर मुंबई अंकतालिका में चौथे स्थान पर आ गई, जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स पांचवें स्थान पर खिसक गई है.

नाइट राइडर्स की शुरुआत ही बेहद खराब रही

कोलकाता नाइट राइडर्स की शुरुआत ही बेहद खराब रही और पूरे मैच में कोई बड़ी साझेदारी नहीं बन सकी. सुनील नारायन दूसरी ही गेंद पर मिचेल मैक्लेनाघन का शिकार हुए जिनका कैच क्रुणाल पांड्या ने लपका. क्रिस लिन (21) और रॉबिन उथप्पा (14) भी बड़ी पारी नहीं खेल सके. हार्दिक पांड्या ने नीतीश राणा (21) और आंद्रे रसेल (2) को पवेलियन भेजकर मुंबई की वापसी की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. एक समय मुंबई का स्कोर 32 रन पर एक विकेट था जो 11वें ओवर में 76 रन पर सात विकेट हो गया. उन्नीसवें ओवर की पहली ही गेंद पर कुलदीप यादव को आउट करके क्रुणाल ने कोलकाता नाइट राइडर्स की पारी का अंत कर दिया.

शानदार शुरुआत रही मुंबई इंडियंस की

इससे पहले सलामी बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (36) और एविन लुइस (18) ने मुंबई को शानदार शुरुआत दी. पहले तीन ओवरों में 24 रन बने. पावरप्ले में नारायन ने रनगति रोकी और पहले दो ओवर में सिर्फ नौ रन दिए. मुंबई की पारी का कायाकल्प 14वें ओवर से शुरू हुआ जिसमें इशान ने चाइनामैन कुलदीप की गेंदों पर 25 रन बनाए. मुंबई के 148 रन चौकों छक्कों से बने. इशान ने डीप स्क्वेयर लेग पर कुलदीप को छक्का लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया. इस सत्र में वह सुनील नारायन के साथ दूसरा सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए. इशान ने अपनी पारी का अंत हेलिकाप्टर शॉट के साथ किया.

पांच ओवरों में 73 रन बनाए मुंबई ने

मुंबई इंडियंस ने पांच ओवरों में 73 रन बनाए और दो विकेट पर 72 रन से 15 ओवर में स्कोर तीन विकेट पर 145 रन हो गया. इशान के बाद बेन कटिंग ने आखिरी ओवर की पहली तीन गेंद पर छक्के लगाए. उन्होंने नौ गेंदों में एक चौके और तीन छक्कों की मदद से 24 रन बना डाले. मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजों ने पीयूष चावला के आखिरी ओवर में 22 रन बनाए. कुलदीप ने तीन ओवर में 43 रन दिए, जबकि चावला ने 48 रन देकर तीन विकेट लिए.

मुंबई के खिलाफ नाइटराइडर्स का खराब रिकॉर्ड कायम

नाइटराइडर्स पिछले तीन साल से मुंबई इंडियंस के हाथों लगातार हार झेल रही है. नाइटराइडर्स ने अब तक आईपीएल के 11 सत्रों में मुंबई इंडियंस के खिलाफ जो 22 मैच खेले हैं उनमें से 18 में उसे हार का सामना करना पड़ा. यह किसी एक आईपीएल टीम का किसी भी प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ सबसे खराब रिकॉर्ड है. पिछले तीन दिनों में दूसरी बार कोलकाता को मुंबई से हार का सामना करना पड़ा. वानखेडे स्टेडियम में छह मई को खेले गए मैच में भी नाइटराइडर्स को 13 रन से हार का सामना करना पड़ा जो उसकी मुंबई के हाथों लगातार सातवीं हार है. असल में नाइटराइडर्स पिछले 1126 दिन से मुंबई को हराने में नाकाम रहा है. उसने मुंबई इंडियंस के खिलाफ आखिरी जीत आठ अप्रैल, 2015 को हासिल की थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi