S M L

IPL 2018, MI VS DD : मुंबई और दिल्ली की नजर पहली जीत हासिल करने पर

दो-दो मैच हार चुके हैं मुंबई इंडियंस और दिल्ली डेयरडेविल्स

Updated On: Apr 14, 2018 07:01 AM IST

FP Staff

0
IPL 2018, MI VS DD : मुंबई और दिल्ली की नजर पहली जीत हासिल करने पर

पहली जीत दर्ज करने के इरादे से उतरेंगे गत चैंपियन मुंबई इंडियंस और दिल्ली डेयरडेविल्स इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मैच में शनिवार को वानखेडे स्टेडियम पर जब आमने सामने होंगे तो दोनों का इरादा इस सीजन की पहली जीत दर्ज करने का होगा. मुंबई को अब तक दो रोमांचक मुकाबलों में चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद ने एक-एक विकेट से हराया. वहीं गौतम गंभीर की अगुआई वाली दिल्ली को किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स से पराजय झेलनी पड़ी है.

मुंबई के बल्लेबाजों को दिखाना होगा दम

कप्तान रोहित शर्मा, वेस्टइंडीज के एल्विन लुइस, कीरोन पोलार्ड और सूर्यकुमार यादव जैसे आक्रामक बल्लेबाजों के रहते हुए भी मुंबई की टीम अच्छा स्कोर नहीं बना सकी. आईपीएल से पहले साउथ अफ्रीका दौरे और श्रीलंका में त्रिकोणीय सीरीज में नाकाम रहे रोहित दोनों मैचों में सस्ते में आउट हुए. मुंबई की टीम कृणाल पांड्या को बल्लेबाजी क्रम में ऊपर भेज सकती है, अगर सनराइजर्स के खिलाफ मैच से बाहर रहे चोटिल हार्दिक पांड्या नहीं खेल पाते हैं. यादव ने अच्छा प्रदर्शन किया है और शुरुआती विकेट जल्दी गिरने पर पारी के सूत्रधार की भूमिका निभाई, लेकिन उन्हें दूसरे छोर से सहयोग की जरूरत है.

पर्पल कैप ले चुके हैं मुंबई के मयंक

गेंदबाजों में मयंक ने दोनों मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया. वह सात विकेट के साथ फिलहाल पर्पल कैप ले चुके हैं. तेज गेंदबाजों मुस्ताफिजुर रहमान, जसप्रीत बुमराह के अलावा प्रदीप सांगवान और कृणाल को भी अच्छा प्रदर्शन करना होगा जो महंगे साबित हुए हैं.

क्षमता के अनुरूप नहीं खेल पा रहे दिल्ली के बल्लेबाज

दूसरी ओर दिल्ली के बल्लेबाज भी अभी तक अपनी क्षमता के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सके हैं. श्रेयस अय्यर, कप्तान गौतम गंभीर,  ऋषभ पंत, ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल, इंग्लैंड के जेसन राय और न्यूजीलैंड के कॉलिन मनरो से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है. अपनी लय में होने पर ये किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की बखिया उधेड़ सकते हैं. दूसरी ओर दिल्ली के गेंदबाजों को अपनी गलतियों से सबक लेकर मुंबई के बल्लेबाजों पर अंकुश लगाना होगा. स्पिनरों खासकर लेग स्पिनर अमित मिश्रा की भूमिका अहम होगी.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi