S M L

IPL 2018, RR VS MI: घरेलू मैदान पर मुंबई के खिलाफ वापसी करना चाहेगी राजस्थान

रविवार को होने वाले मैच में मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स आमने सामने होगी

Updated On: Apr 22, 2018 08:48 AM IST

FP Staff

0
IPL 2018, RR VS MI: घरेलू मैदान पर मुंबई के खिलाफ वापसी करना चाहेगी राजस्थान

रविवार को दूसरा मैच राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में होगा. अच्छी शुरुआत के बाद लगातार हार से जूझ रही राजस्थान की टीम अपने घरेलू मैदान में जीत दर्ज कर इस टूर्नामेंट में वापसी की राह जरूर देख रही होगी. वहीं अब तक अपने प्रदर्शन से निराश करने वाली मुंबई भी जीत का स्वाद चखना चाहेगी

मुंबई इंडियंस ने अब तक कुल चार मैच खेले हैं, जिनमें से महज एक में ही वह जीत हासिल कर पाई है. हालांकि राजस्थान का प्रदर्शन भी कुछ खास नहीं रहा है. राजस्थान पांच में से दो मैच जीतने के कारण अंक तालिका पर मुंबई के ठीक ऊपर पांचवें स्थान पर है. ऐसे में युवा खिलाड़ियों से लैस राजस्थान और दो बार की चैंपियन मुंबई के बीच यह मुकाबला काफी रोचक होने वाला है.

कप्तान रोहित पर फिर होगी बड़ी जिम्मेदारी 

रोहित ने टीम के हार की लय तोड़ी और वह फिर से मुंबई के लिए अहम खिलाड़ी होंगे. वेस्टइंडीज के इविन लुईस ने 65 रन की पारी खेलकर अपनी भूमिका निभाई और उनके अलावा टीम में किरोन पोलार्ड और पांड्या बंधु हार्दिक और कृणाल मौजूद हैं.

Mumbai Indians captain Rohit Sharma plays a shot during the 2018 Indian Premier League (IPL) Twenty20 cricket match between Mumbai Indians and Chennai Super Kings at the Wankhede stadium in Mumbai on April 7, 2018. / AFP PHOTO / PUNIT PARANJPE / ----IMAGE RESTRICTED TO EDITORIAL USE - STRICTLY NO COMMERCIAL USE----- / GETTYOUT

पोलार्ड का चोट से उबरना निश्चित रूप से मुंबई इंडिंयस के लिए अच्छी खबर है. वहीं हार्दिक का पांच गेंद में 17 रन जुटाना सकारात्मक है. मुंबई इंडियंस के गेंदबाज भी आत्मविश्वास से भरे हुए हैं क्योंकि पिछले मैच में उन्होंने विराट कोहली और एबी डिविलियर्स जैसे खिलाड़ियों को बड़ी पारी खेलने से रोक दिया.

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमरा की अगुवाई में मुंबई इंडियंस का गेंदबाजी आक्रमण अच्छा दिखता है जिसमें एम जे मैकलेनाघन , हार्दिक , मुस्तफिजुर रहमान , मयंक मार्कंडेय और कृणाल शामिल हैं. मुंबई के अभी चार मैचों में तीन हार से दो अंक हैं जिससे वह छठे स्थान पर बनी हुई है लेकिन उसके लिए यह चीज कोई नई नहीं है क्योंकि वह पहले भी पिछड़ने के बावजूद नाटकीय वापसी कर चुकी है.

राजस्थान को है वापसी का इंतजार 

राजस्थान की टीम की इस मैच के साथ पिछले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स टीम से मिली हार से उबरना चाहेगी. शेन वाटसन की पारी की बदौलत इस मैच में चेन्नई ने राजस्थान को 64 रनों से मात दी. कप्तान अजिंक्य रहाणे को उदाहरण पेश करने की जरूरत है ताकि वह अपने खिलाड़ियों को प्रेरित कर सकें , इसके अलावा उन्हें अपने खिलाड़ियों का बेहतर ढंग से इस्तेमाल करना होगा. टीम को संजू सैमसन से एक बार फिर बड़ी पारी की उम्मीद होगी. टीम ने बेन स्टोक्स और जयदेव उनाद्कट पर बड़ी रकम खर्च की है लेकिन अभी तक वो कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. ऐसे में टीम को उनसे अच्छे प्रदर्शन की जरूरत होगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi