S M L

IPL 2018: आखिरी लीग मैच में धोनी ने किया ये कमाल, दिग्गजों को पछाड़कर बनाया रिकॉर्ड

धोनी ने रविवार के मैच में तीन कैच लपके जिसके बाद वह 216 शिकार करके वह टी20 क्रिकेट के सबसे सफल विकेटकीपर बन गए

Updated On: May 21, 2018 09:26 AM IST

FP Staff

0
IPL 2018: आखिरी लीग मैच में धोनी ने किया ये कमाल, दिग्गजों को पछाड़कर बनाया रिकॉर्ड

दो साल बाद कप्तानी करने उतरे महेंद्र सिह धोनी इस आईपीएल सीजन में शानदार फॉर्म में नजर आए हैं. चाहे कप्तानी हो बल्लेबाजी हो या फिर विकेटकीपिंग, धोनी हर रोल में हिट रहे हैं. इस सीजन उन्होंने कई रिकॉर्ड अफने नाम किए. ऐसा ही एक रिकॉर्ड उन्होंने अफने आखिरी लीग मैच में भी अफने नाम किया. किंग्‍स इलेवन पंजाब के खिलाफ मुकाबले के दौरान आर अश्विन का कैच लपककर वे टी20 क्रिकेट के सबसे सफल विकेटकीपर बन गए. यह विकेटों के पीछे उनका 216वां शिकार था.

इसके बाद उन्‍होंने दो कैच और लिए. इसके साथ उनके 218 शिकार हो गए. उन्‍होंने पाकिस्‍तान के कामरान अकमल को पीछे छोड़ा. अकमल ने 215 शिकार किए थे. उनके बाद नंबर आता है श्रीलंका के महान क्रिकेटर कुमार संगकारा का जिन्‍होंने 202 शिकार किए थे.

पंजाब के खिलाफ मैच में धोनी ने तीन शिकार किए. पहले उन्‍होंने गेल का कैच लपका. इसके बाद रवींद्र जडेजा की गेंद पर उन्होंने मनोज तिवारी को अपना शिकार बनाया. इस सीजन में उन्‍होंने अभी तक नौ कैच और दो स्‍टंपिंग की है. वहीं आईपीएल के 11 साल में उन्‍होंने 85 कैच लिए और 32 स्‍टंपिंग की यानी 117 शिकार किए हैं. धोनी ने अंतरराष्‍ट्रीय टी20 मुकाबलों में 49 कैच और 29 स्‍टंपिंग की हैं.

आईपीएल 2018 में धोनी की टीम प्‍लेऑफ में जगह बना चुकी है. इस टीम ने एक बार फिर साबित किया क्यों वह इस लीग की सबसे सफल टीम है. जिस टीम को लीग शुरू होने से पहले इस वजह से निशाने पर लिया गया था कि उसके पास युवा खिलाड़ियों की कमी है. इसी चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स नौवीं बार आईपीएल के प्‍लेऑफ में गई है जो कि एक रिकॉर्ड है. वह इकलौती टीम है जिसने जब भी आईपीएल खेला है तब प्‍लेऑफ के लिए क्‍वालिफाई किया है. यह टीम छह बार फाइनल में पहुंची है और दो बार आईपीएल विजेता बन चुकी है. इस सीजन में सीएसके दो साल के प्रतिबंध के बाद वापस आई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi