S M L

IPL 2018, KXIP vs SRH : सनराइजर्स के विजय अभियान को रोकने की कोशिश करेगी किंग्स इलेवन

किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच रोमांचक मुकाबले की उम्मीद

Updated On: Apr 18, 2018 06:57 PM IST

FP Staff

0
IPL 2018, KXIP vs SRH : सनराइजर्स के विजय अभियान को रोकने की कोशिश करेगी किंग्स इलेवन

गुरुवार को मोहाली में होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच रोमांचक मुकाबले की उम्मीद की जा रही है. तीसरे स्थान पर मौजूद किंग्स इलेवन शीर्ष पर चल रहे सनराइजर्स हैदराबाद के विजयी अभियान पर रोक लगाने की कोशिश करेगी.

केन विलियमसन की अगुआई वाली हैदराबाद की टीम ने अब तक अपने तीनों मैचों में जीत दर्ज की है और इस दौरान उनके गेंदबाजों का प्रदर्शन शानदार रहा है. दूसरी तरफ रविचंद्रन अश्विन की अगुआई वाली पंजाब की टीम ने अपनी ‘आक्रामक’ बल्लेबाजी से विरोधी टीमों को ध्वस्त किया है. मेजबान टीम ने अब तक तीन में से दो मैचों में जीत दर्ज की है जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मोहाली में पिछले मैच में मिली करीबी जीत भी शामिल है.

संतुलित है हैदराबाद का गेंदबाजी आक्रमण

भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान, बिली स्टेनलेक, सिद्धार्थ कौल, शाकिब अल हसन और संदीप शर्मा की मौजूदगी में सनराइजर्स का गेंदबाजी आक्रमण काफी संतुलित है. हैदराबाद के बल्लेबाजी क्रम में भी अनुभव की कोई कमी नहीं है. टीम के पास ऋद्धिमान साहा, विलियमसन, शिखर धवन और मनीष पांडे जैसे बल्लेबाज हैं जबकि शाकिब, दीपक हुड्डा और यूसुफ पठान टीम के बल्लेबाजी क्रम को गहराई देते हैं.

राजस्थान रॉयल्स को नौ विकेट से हराया था पहले मैच में

मुंबई इंडियंस के खिलाफ हालांकि 148 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सनराइजर्स की टीम को जूझना पड़ा था और टीम ने अंतिम गेंद पर एक विकेट की जीत दर्ज की. राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सत्र के अपने पहले मैच में हैदराबाद ने विरोधी टीम को नौ विकेट पर 125 रन पर रोकने के बाद नौ विकेट से आसान जीत दर्ज की. कोलकाता नाइट राइडर्स को भी सनराइजर्स के गेंदबाजों ने आठ विकेट पर 138 रन ही बनाने दिए. इस मैच में भुवनेश्वर ने तीन विकेट चटकाए.

आत्मविश्वास से भरी है पंजाब की टीम

पिछले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को चार रन से हराने के बाद पंजाब की टीम भी आत्मविश्वास से भरी है. चेन्नई के खिलाफ क्रिस गेल ने सत्र का पहला मैच खेलते हुए 33 गेंद में 63 रन बनाए, जिससे टीम ने 197 रन बनाए. गेल ने अच्छी फॉर्म में चल रहे लोकेश राहुल के साथ पहले विकेट के लिए 96 रन भी जोड़े. मयंक अग्रवाल, करुण नायर और अश्विन ने भी बल्ले से उपयोगी योगदान दिया है. युवराज सिंह हालांकि तीन मैचों में 12, 04 और 20 रन की पारियां ही खेल पाए हैं तो टीम के लिए चिंता का सबब है.

स्पिनर मुजीब उर रहमान कर रहे हैं हैरान

टीम ने अपने अभियान की शुरुआत दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ आसान जीत के साथ की थी, लेकिन दूसरे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ हार गए. पंजाब के 17 साल के स्पिनर मुजीब उर रहमान अपनी गैरपारंपरिक गेंदों से बल्लेबाजों को हैरान कर रहे हैं और उन्हें रॉयल चैलेंजर्स के कप्तान विराट कोहली का विकेट भी मिला है. अश्विन और मुजीब के अलावा टीम के पास मोहित शर्मा, अक्षर पटेल और एंड्रयू टाई जैसे गेंदबाज भी हैं.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi