S M L

IPL 2018, KXIP VS SRH : गेंदबाजों ने फिर दिलाई सनराइजर्स हैदराबाद को शानदार जीत

सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने मैदान पर किंग्स इलेवन पंजाब को 13 रन से हरा दिया

FP Staff Updated On: Apr 27, 2018 12:16 AM IST

0
IPL 2018,  KXIP VS SRH : गेंदबाजों ने फिर दिलाई सनराइजर्स हैदराबाद को शानदार जीत

यह पूरी तरह से गेंदबाजों के दबदबे वाला मैच था. गुरुवार को किंग्स इलेवन पंजाब ने तेज गेंदबाज अंकित राजपूत के पांच विकेट की मदद से सनराइजर्स हैदराबाद को छह विकेट पर 132 रन पर रोक दिया. पंजाब के लिए क्रिस गेल और लोकेश राहुल ने अच्छी शुरुआत करके पहले विकेट के लिए आठवें ओवर में 55 रन जोड़े. लेकिन राशिद खान ने आठवें ओवर में राहुल को और बासिल थंपी ने नौवें ओवर में गेल को आउट करके पंजाब को दो करारे झटके दिए जिससे टीम उबर ही नहीं सकी. पंजाब ने अपने दसों विकेट केवल 64 रन के अंतराल में गंवा दिए. एक बार फिर अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल के मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को 13 रन से हरा दिया.

पंजाब की टीम 19.2 ओवर में 119 रन पर आउट हो गई. गेल ने 22 गेंद में 23 और राहुल ने 26 गेंद में 32 रन बनाए. इनके अलावा सिर्फ मयंक अग्रवाल ( 12 ) और करुण नायर ( 13) ही दोहरे अंक तक पहुंच सके. लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे राशिद ने चार ओवर में 19 रन देकर तीन विकेट लिए, जबकि संदीप शर्मा, बासिल थंपी और शाकिब अल हसन को दो-दो विकेट मिले.

राजपूत ने 14 रन देकर पांच विकेट झटके

इससे पहले पंजाब के लिए राजपूत ने 14 रन देकर पांच विकेट लिए और टॉस जीतकर गेंदबाजी के पंजाब के फैसले को सही साबित कर दिया. कानपुर के इस युवा तेज गेंदबाज ने पहले स्पैल में तीन और आखिरी ओवर में दो विकेट लेकर मेजबान बल्लेबाजी को तहस-नहस कर दिया. सनराइजर्स के लिए मनीष पांडे ने 51 गेंदों में 54 रन बनाए, जबकि शाकिब अल हसन ने 28 और युसूफ पठान ने नाबाद 21 रन जोड़े.

27 रन पर गिर चुके थे तीन विकेट

पांचवें ओवर के आखिर में सनराइजर्स के तीन विकेट 27 रन पर गिर चुके थे. शीर्षक्रम के बल्लेबाज राजपूत की गेंदों को मिल रही उछाल और स्विंग का सामना नहीं कर सके. कप्तान केन विलियमसन पारी की चौथी ही गेंद पर खाता खोले बिना अपना विकेट गंवा बैठे. इसके बाद शिखर धवन ( 11 ) और ऋद्धिमान साहा (06) को लगातार ओवरों में पवेलियन भेजकर सनराइजर्स को गंभीर संकट में डाल दिया. धवन ने स्लिप में करुण नायर को कैच थमाया. अगले ओवर में साहा का कैच एंड्रयू टाइ ने लपका. टाइ ने अगली गेंद पर पांडे का कैच टपकाया वरना सनराइजर्स की स्थिति और खराब होती.

पांडे और शाकिब के बीच 52 रन की साझेदारी

सनराइजर्स को एक और राहत मिली जब शाकिब को बरिंदर सरां ने लपकवाया, लेकिन वह गेंद नोबॉल निकली. पांडे और शाकिब ने चौथे विकेट के लिए 53 गेंद में 52 रन जोड़े. अफगानिस्तान के युवा स्पिनर मुजीब उर रहमान ने शाकिब को 14वें ओवर में आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा. पांडे ने इस बीच अपना अर्धशतक पूरा किया, लेकिन आखिरी ओवर में राजपूत ने उन्हें और मोहम्मद नबी को पवेलियन भेज दिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Social Media Star में इस बार Rajkumar Rao और Bhuvan Bam

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi