S M L

IPL 2018, KXIP VS MI : मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब के लिए टूर्नामेंट में बने रहने का यह आखिरी मौका

खराब फॉर्म से जूझ रही हैं किंग्स इलेवन पंजाब और मेजबान मुंबई इंडियंस

Updated On: May 15, 2018 04:37 PM IST

FP Staff

0
IPL 2018, KXIP VS MI : मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब के लिए टूर्नामेंट में बने रहने का यह आखिरी मौका

किंग्स इलेवन पंजाब ने सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ अपने प्रदर्शन के रसातल को छुआ. इस मैच में पंजाब की टीम 15.1 ओवर में ही 88 रन पर सिमट गई, जो आईपीएल 2018 में किसी टीम का दूसरा सबसे कम स्कोर है. खराब फॉर्म से जूझ रही किंग्स इलेवन पंजाब बुधवार को मेजबान मुंबई इंडियंस से करो या मरो के मुकाबले में भिड़ेगी तो दोनों के लिए टूर्नामेंट में बने रहने का यह आखिरी मौका होगा.

लगातार हार के बाद अंतिम चार में पहुंचने की मुंबई की उम्मीदें प्रबल हो गई थीं जब उसने लगातार तीन जीत दर्ज कीं, लेकिन रविवार को राजस्थान रॉयल्स से मिली हार उसके लिए घातक साबित हुई. मुंबई अब 12 में से पांच मैच जीतकर छठे स्थान पर है. वहीं पंजाब पांच मैचों में चौथी हार झेलने के बाद 12 अंक के साथ पांचवें स्थान पर है.

सूर्यकुमार और एविन लुइस की फॉर्म राहत देने वाली

मुंबई को रॉयल्स से मिली हार को भुलाकर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा. शानदार शुरुआत करने वाली पंजाब की टीम बीच में लय खो बैठी है और इसका उसे खामियाजा भुगतना पड़ रहा है. पिछले मैच में भी कप्तान रोहित शर्मा समेत मुंबई के मध्यक्रम के बल्लेबाज बुरी तरह नाकाम रहे. अभी तक सिर्फ सूर्यकुमार यादव ही लगातार अच्छा प्रदर्शन कर सके हैं. वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज एविन लुइस का फॉर्म में लौटना राहत का सबब रहा है और इन दोनों से पारी की अच्छी शुरूआत की उम्मीद होगी.

मुंबई की गेंदबाजी चिंता का सबब है

इसके बाद हालांकि बाकी बल्लेबाजों को भी अपनी भूमिका निभानी होगी. रोहित रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ एक मैच को छोड़कर नहीं चल सके हैं. मुंबई को उनसे और पांड्या भाइयों हार्दिक और क्रुणाल से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी. मुंबई की गेंदबाजी भी चिंता का सबब है. जसप्रीत बुमराह, हार्दिक और मिचेल मैक्लेनाघन को क्रिस गेल और केएल राहुल के बल्लों पर अंकुश लगाने के लिए चतुराई से गेंदबाजी करनी होगी.

सभी विभागों में प्रदर्शन बेहतर करना होगा पंजाब को

पंजाब की टीम लीग के दूसरे चरण में खराब फॉर्म से जूझ रही है और उसे सभी विभागों में प्रदर्शन बेहतर करना होगा. राहुल और गेल दोनों को उमेश यादव ने शार्ट गेंद पर आउट किया. राहुल 21 रन ही बना सके, जबकि इस सत्र के शतकवीर गेल का बल्ला भी नहीं चला. पूरी टीम 88 रन पर आउट हो गई जो इस सत्र में उसका न्यूनतम स्कोर है. अफगानिस्तान के लेग स्पिनर मुजीब उर रहमान के चोटिल होने से पंजाब को करारा झटका लगा है. ऐसे में अश्विन और अक्षर पटेल पर अतिरिक्त जिम्मेदारी होगी. अश्विन ने पिछले मैच में हार के बाद कहा, ‘ हम ऊंचे मनोबल और सकारात्मक तेवरों के साथ खेलेंगे. हमारे पास काफी अनुभवी खिलाड़ी है और हमें नेट रन रेट पर भी ध्यान देना होगा.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi