S M L

ipl 2018: KKR vs RCB: कोलकाता के सामने हर जगह फ्लॉप रही विराट कोहली की 'रॉयल बैंगलोर'

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने जीत के लिए 176 रन का लक्ष्‍य दिया था

Kiran Singh Updated On: Apr 30, 2018 12:49 PM IST

0
ipl 2018: KKR vs RCB: कोलकाता के सामने हर जगह फ्लॉप रही विराट कोहली की 'रॉयल बैंगलोर'

दिनेश कार्तिक की आगुवाई वाली कोलकाता नाइट राइडर्स ने विराट कोहली की सेना रॉयल चैंलजर्स बैंगलोर को 6 विकेट से हरा दिया है. टॉस हारकर पहले बल्‍लेबाजी करते हुए आरसीबी ने चार विकेट के नुकसान पर 175 रन बनाए. जवाब में कोलकाता ने क्रिस लिन ने नाबाद 62 रन की मदद से 5 गेंद शेष रहते लक्ष्‍य को हासिल कर लिया. कोलकाता की ओर से सुनील नारायण ने 27, रॉबिन उथप्‍पा 36 और दिनेश कार्तिक ने 23 रन का योगदान दिया. इससे पहले डि कॉक और ब्रेंडन मैकुलम ने आरसीबी को अच्‍छी शुरुआत दिलाई और 67 रन पर आरसीबी ने पहला विकेट डि कॉक के रूप में गंवाया. डि कॉक के वापस जाते ही मैकुलम भी जल्‍द ही पैवेलियन लौटे गए. इसके बाद टीम की सारी जिम्‍मेदारी कप्‍तान विराट कोहली के कंधों पर आ गई.

फील्‍डर्स ने गंवाए कई मौके

कोलकाता के खिलाफ आरसीबी के फील्‍डर्स ने कई मौके गंवाए, पहले सुनील नारायण को आउट करने के कई अच्‍छे मौको पर चूक गए तो बाद में नीतीश राणा का कैच लेने में उमेश यादव चूके. पूरे मुकाबले के दौरान फील्‍डर्स की कई गलतियां टीम पर भारी पड़ी. 17वें ओवर में आरसीबी ने क्रीज पर मौजूद दिनेश कार्तिक और क्रिस लिन को रन आउट करने के दो मौके गंवाए.

नारायण के साथ रहा भाग्‍य

रविवार का दिन पूरी तरह से सुनील नारायण ने नाम रहा, नारयण एक बार नहीं बल्कि कई बार बचे. कभी गेंद फील्‍डर के हाथ में आकर छूट गई तो कभी फील्‍डर ही मौजूद नहीं रहा. नारायण को पहला भाग्‍य का साथ टिम साउदी की गेंद पर मिला, शॉर्ट पिच गेंद को नारायण ने स्लिप की ओर खेला था, लेकिन यहां डाइव लगाने के बावजूद गेंद विराट हाथों के बीच से निकल गई. दूसरी बार उमेश यादव की गेंद पर नारायण ने शॉर्ट मिड विकेट की ओर खेला, लेकिन उमेश वापस मुड़ने में लेट हो गए और गेंद तक पहुंच पाए. अगली गेंद पर एक बार फिर नारायण ने हवा में खेला और एक बार फिर नारायण बचे गए. यह सिलसिला यही नही रुका. साउदी की गेंद को नारायण मिड ऑन के उपर से खेला और यहां मिड ऑन बाउंड्री के लिए पूरी तरह से साफ थी और लगातार तीसरी बार नारायण बचे. हालांकि इसके बाद नारायण (27) मुरुगन अश्विन के ओवर की पहली ही गेंद पर आउट हो गए. अश्विन ने लॉन्‍ग ऑफ पर नारायण को ग्रैंडहोम के हाथों कैच आउट करवाया.

रसेल की तिकड़ी से आरसीबी आई मुश्किल में 

आंद्रे रसेल ने तीन विकेट लगातर आरसीबी को बड़ा झटका दिया, दिग्‍गज बल्‍लेबाज मैकुलम को कार्तिक के हाथों कैच आउट करवाकर अगली ही गेंद पर रसेल ने मनन वोहरा को बोल्‍ड करके आरसीसी पर दबाव बना दिया था, एक छोर पर भले ही विराट कोहली टिके रहे, लेकिन दूसरे छोर पर उन्‍हें किसी मजबूत पिलर की जरूरत थी और ऐसे में मनदीप ने उनका साथ दिया, लेकिन रसेल ने इस साझेदारी में भी सेंध मारी और मनदीप को शिवम मावी के हाथों कैच आउट करवा दिया. विकेट के अलावा रसेल की फील्डिंग भी काफी चर्चा में रही.

मनदीप के दिया कोहली का साथ मैकुलम के लौटने पर कोहली का साथ देने मैदान पर आए मनन वोहरा को अगली ही गेंद पर रसेल ने बोल्‍ड कर दिया और यहां से आरसीबी की रफ्तार भी थोड़ी धीमी हो गई थी. कोहली का साथ दिया मनदीप सिंह ने, जो भले ही 14 रन बना सके, लेकिन कोहली के साथ मैदान पर डटे रहे और कप्‍‍‍‍‍तान के साथ 50 से अधिक रन की पार्टनरशिप भी की. एक समय मनदीप सिंह को भी जीवनदान मिला था, जब नीतीश राणा ने उनका कैच छोड़ दिया, हालांकि कोलकाता ने वापस से इस गलती को नहीं दोहराया.

कोहली ने खेली नाबाद अर्धशतकीय पारी

विराट कोहली ने नाबाद 68 रन की पारी खेली, इसके अलावा क्विटंन डि कॉक ने 29 रन , मैकलम ने 38 रन, मनदीप सिंह 19 और ग्रैंडहोमन ने नाबाद 11 रन की पारी खेली. मनन वोहरा अपना खाता खोलने में असफल रहे. कोलकाता के आंद्रे रसेल ने 31 रन पर तीन विकेट और कुलदीप यादव ने 20 रन पर एक विकेट लिया.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi