S M L

IPL 2018 : तो इस बार बहुत 'कीमत' वाले नहीं हैं ज्यादातर टीमों के कप्तान

विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा को छोड़कर और किसी कप्तान की कीमत आठ करोड़ भी नहीं है

Updated On: Mar 30, 2018 08:26 AM IST

FP Staff

0
IPL 2018 : तो इस बार बहुत 'कीमत' वाले नहीं हैं ज्यादातर टीमों के कप्तान

बॉल टेंपरिंग विवाद में फंसने के बाद डेविड वॉर्नर की आईपीएल से भी छुट्टी हो गई है. वॉर्नर ने बुधवार को सनराइजर्स हैदराबाद का कप्तान पद छोड़ दिया था. उसी के कुछ समय बाद उन पर बैन लग गया था. इसके बाद गुरुवार को सनराइजर्स ने न्यूजीलैंड के केन विलियमसन को अपना कप्तान घोषित कर दिया.

इसके साथ ही साफ हो गया कि इस साल आठ टीमों में केवल एक ही विदेशी कप्तान दिखाई देगा. विलियमसन को हैदराबाद ने तीन करोड़ रुपए में टीम से जोड़ा था. इस साल अधिकतर टीमों ने जिन खिलाड़ियों को अपना कप्तान चुना है उनकी कीमत उनकी टीम के जूनियर खिलाड़ियों से भी कम है. इस सीजन की अधिकतर टीमों को अपने कप्तान के लिए ज्यादा पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं पड़ी.

इस लिस्ट में सबसे उपर नाम है दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान गौतम गंभीर का. कोलकाता नाइट राइडर्स को दो बार खिताब जिताने वाले गंभीर पर इस साल आईपीएल में केवल दो करोड़ 80 लाख रुपए की बोली लगाई गई थी. इसके बाद नंबर आता है सनराइजर्स के विलियमसन का जिनका आईपीएल में दाम केवल तीन करोड़ रुपए है.

राजस्थान के कप्तान स्टीव स्मिथ के हटने के बाद कप्तान बने  अजिंक्य रहाणे भी महज चार करोड़ रुपए में ही कप्तानी करते दिखेंगे. दिनेश कार्तिक और किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान आर अश्विन भी इस आईपीएल में कुछ ज्यादा मालामाल नहीं हुए है. इस मामले में भी विराट कोहली टॉप पर है. आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी करेंगे. उन्हें टीम ने 17 करोड़ रुपए में रिटेन किया था. चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और मुंबई के रोहित शर्मा दोनों 15 करोड़ रुपए में अपनी-अपनी टीमों से जुड़े हैं.

किस कप्तान को मिला कितना दाम

विराट कोहली- रॉयल चैलेंजर बैंगलोर - 17 करोड़ महेंद्र सिंह धोनी- चेन्नई सुपर किंग्स- 15 करोड़ रोहित शर्मा - मुंबई इंडियंस - 15 करोड़ आर अश्विन- किंग्स इलेवन पंजाब - 7.6 करोड़ दिनेश कार्तिक - कोलकाता नाइट राइडर्स - 7.4 करोड़ अजिंक्य रहाणे- राजस्थान रॉयल्स- चार करोड़ केन विलियमसन- सनराइजर्स हैदराबाद - तीन करोड़ गौतम गंभीर - दिल्ली डेयरडेविल्स - 2.8 करोड़

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi