S M L

IPL 2018, KKR vs RR: इस सीजन में अपने वजूद को बचाने के लिए आमने-सामने होगी कोलकाता नाइटराइडर्स और राजस्‍थान रॉयल्‍स

राजस्‍थान रॉयल्‍स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच होने वाले मुकाबले में जो भी टीम हारेगी, वह प्‍लेऑफ की दौड़ से लगभग बाहर हो जाएगी.

Updated On: May 14, 2018 04:21 PM IST

FP Staff

0
IPL 2018, KKR vs RR: इस सीजन में अपने वजूद को बचाने के लिए आमने-सामने होगी  कोलकाता नाइटराइडर्स और राजस्‍थान रॉयल्‍स

जीत की हैट्रिक लगा राजस्‍थान रॉयल्‍स का मंगलवार को सामना दिनेश कार्तिक की आगुवाई वाली कोलकाता नाइटराइडर्स से होगा. दोनों टीमों आईपीएल के इस सीजन में अपने वजूद को बचाए रखने के लिए आमने सामने होगी. करो या मरो के इस मुकाबले में हारने के मायने प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होना होंगे.

प्लेऑफ में अभी दो टीमें तय होनी है, जिसके लिए केकेआर और राजस्‍थान समेत पांच टीमें मैदान में हैं. दोनों के 12 अंक है और दोनों ही ने पिछले कुछ मैचों से लय पकड़ी है.

इस सीजन का सर्वाधिक स्‍कोर बनाया था केकेआर ने

दिनेश कार्तिक की  केकेआर ने लगातार दो हार के बाद पिछले मैच में किंग्‍स इलेवन पंजाब के खिलाफ आईपीएल के इस सीजन का सर्वाधिक स्‍कोर बनाया था. जो कि आईपीएल के इतिहास का चौथा सबसे बड़ा स्‍कोर रहा. केकेआर ने 245 रन बनाकर पंजाब को 31 रन से मात दी थी.

राजस्‍थान की जीत के सूत्रधार बने बटलर

वहीं टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर खड़ी राजस्‍थान ने लगातार तीन जीत दर्ज की और तीनों में जोस बटलर जीत के सूत्रधार रहे. सलामी बल्लेबाज बटलर के नाबाद 94 रन की मदद से रॉयल्‍स को पिछले मैच में मुंबई के खिलाफ सात विकेट से जीत दिलाई. इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज बटलर का लगातार यह पांचवां अर्धशतक था और उन्होंने वीरेंद्र सहवाग के इस रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. पिछली पांच पारियों में बटलर ने 67, 51 , 82 , नाबाद 95 और नाबाद 94 रन बनाए. केकेआर के लिए बटलर और बेन स्टोक्स को रोकना जरूरी होगा.

रहाणे को लौटना होगा फॉर्म

कप्तान अजिंक्य रहाणे खराब फार्म में है जिसका केकेआर फायदा उठाने की पूरी कोशिश करेगा. वहीं कप्‍तान रहाणे को अपनी राजस्‍थान रॉयल्‍स की प्‍लेऑफ में जाने की उम्‍मीदों को बनाए रखना है तो उसे हर हाल में इस मैच को जीतना होगा. राउंड राबिन चरण में केकेआर का ईडन गार्डंस पर यह आखिरी मैच है. ईडन गार्डंस पर एलिमिनेटर और दूसरा प्लेऑफ होना है और आईपीएल अंकतालिका में तीसरे या चौथे स्थान पर रहने पर उसे अपने मैदान पर खेलने का मौका मिल सकता है.

फॉर्म में है केकेआर के बल्‍लेबाज

दूसरी ओर केकेआर के बल्लेबाज सुनील नारायन, दिनेश कार्तिक और शुभमान गिल फार्म में है. नारायण ने इंदौर में 36 गेंद में 75 रन बनाए जबकि कार्तिक ने 23 गेंद में 50 रन की पारी खेली. नारायन अभी तक केकेआर के ट्रंपकार्ड साबित हुए हैं और उनके तथा बटलर के बीच की भिड़ंत देखने लायक होगी. कप्तान कार्तिक ने 371 रन बनाए हैं और वह इस लय को कायम रखना चाहेंगे. दोनों टीमों के बीच अब तक आईपीएल में 14 मुकाबले हुए हैं और दोनों ने सात- सात मैच जीते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi