S M L

IPL 2018, KKR Vs CSK, Match No 5: एमएस धोनी को मिलेगी दिनेश कार्तिक से कड़ी चुनौती

चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स ने जीते हैं अपने-अपने पहले मैच

FP Staff Updated On: Apr 09, 2018 09:02 PM IST

0
IPL 2018, KKR Vs CSK, Match No 5: एमएस धोनी को मिलेगी दिनेश कार्तिक से कड़ी चुनौती

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में मंगलवार को एमए चिदंबरम स्टेडियम में जोरदार धूम-धड़ाका देखने को मिलेगा जब चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) और कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) आमने-सामने होंगे. इस मुकाबले को कोलकाता के नए कप्तान दिनेश कार्तिक और पुराने धुरंधर महेंद्र सिंह धौनी के बीच मुकाबले के तौर पर भी देखा जा रहा है. सीएसके ने आईपीएल में जीत के साथ वापसी करते हुए अपने पहले मैच में मुंबई इंडियंस को रोचक मुकाबले में एक रन से मात दी थी. दिनेश कार्तिक के नेतृत्व में केकेआर ने अपने पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को मात दी थी.

सीएसके को चाहिए होगी अच्छी शुरुआत

सीएसके को पहले मैच की कमियों से पार पाना होगा. मुंबई इंडियंस के खिलाफ उसका शीर्ष और मध्य क्रम लड़खड़ा गया था, लेकिन वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो ने उसे हार से बचा लिया. ब्रावो ने 30 गेंदों में 68 रनों की पारी खेली और उनके बाद चोटिल केदार जाधव ने आखिरी ओवर में जरूरी सात रन बनाकर सीएसके को जीत दिलाई थी. उसके सलामी बल्लेबाज शेन वॉटसन और अंबाती रायडू पहले मैच में टीम को अच्छी शुरुआत देने में असफल रहे थे. सुरेश रैना और धौनी भी बल्ले से कमाल नहीं दिखा पाए थे.

गेंदबाजों की भी होगी परीक्षा

सुपर किंग्स के गेंदबाजों ने मुंबई के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया था. वे काफी किफायती साबित हुए थे. मार्क वुड, दीपक चाहर, हरभजन सिंह और वॉटसन ने रनों पर अंकुश तो लगाया, लेकिन लगातार अंतराल पर विकेट नहीं ले पाए थे. केकेआर के खिलाफ सुपर किंग्स के गेंदबाजों की परीक्षा होगी. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ सुनील नरेन की 19 गेदों में 50 रनों की पारी ने सभी को हैरान कर दिया था. उनके सामने रॉयल चैलेंजर्स के गेंदबाज नौसिखुए नजर आ रहे थे.

बच कर रहना होगा नीतीश राणा से

सुपर किंग्स को नीतीश राणा से बच कर रहना होगा. राणा ने ना सिर्फ बल्ले. बल्कि गेंद से भी रॉयल चैलेंजर्स को परेशान किया था. उन्होंने लगातार गेंदों पर एबी डिविलियर्स और विराट कोहली जैसे दिग्गज बल्लेबाजों के विकेट लिए थे. बल्लेबाजी में उन्होंने चौथे स्थान पर बल्लेबाजी करते हुए 25 गेंदों में 34 रनों की पारी खेली थी. नरेन और राणा के अलावा दिनेश कार्तिक और अनुभवी रॉबिन उथप्पा कितने खतरनाक हो सकते हैं, इसे धौनी बखूबी वाकिफ होंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi