S M L

IPL 2018, KKR Vs CSK : एक गेंद रहते जडेजा के छक्के से जीते सुपरकिंग्स

चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को पांच विकेट से हराया

FP Staff Updated On: Apr 11, 2018 12:37 AM IST

0
IPL 2018, KKR Vs CSK : एक गेंद रहते जडेजा के छक्के से जीते सुपरकिंग्स

चेन्नई सुपर किंग्स के सामने एक बार फिर शनिवार को खेले गए पहले मैच जैसे हालात थे. अंतिम तीन ओवर में चेन्नई को 42 रन की दरकार थी. 203 रन का लक्ष्य हासिल करने में बड़े-बड़ों के छक्के छूट जाते हैं. लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स ने एक फिर दिखा दिया कि आखिर क्यों यलो ब्रिगेड को इस खेल का धुरंधर माना जाता है. चेन्नई सुपर किंग्स ने सैम बिलिंग्स के तूफानी अर्धशतक से आंद्रे रसेल की ताबड़तोड़ पारी पर पानी फेरते हुए मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग के बड़े स्कोर वाले बेहद रोमांचक मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को पांच विकेट से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की.

नाइट राइडर्स ने रसेल की 36 गेंद में 11 छक्कों और एक चौके की मदद से नाबाद 88 रन की पारी की बदौलत छह विकेट पर 202 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया. रसेल आईपीएल में अपनी सर्वश्रेष्ठ पारी के दौरान कप्तान दिनेश कार्तिक (26) के साथ छठे विकेट के लिए 7.4 ओवर में 76 रन की साझेदारी भी की. रॉबिन उथप्पा ने भी 16 गेंद में 29 रन की पारी खेली.

बिलिंग्स ने 23 गेंद पर 56 रन बनाए

इसके जवाब में सुपरकिंग्स की टीम सैम बिलिंग्स (56) के अर्धशतक और सलामी बल्लेबाजों शेन वॉटसन (42) और अंबाती रायडू (39) की उम्दा पारियों से एक गेंद शेष रहते पांच विकेट पर 205 रन बनाकर जीत दर्ज की. बिलिंग्स ने 23 गेंद की अपनी पारी में पांच छक्के और दो चौके मारे. टीम को लक्ष्य तक ड्वेन ब्रावो (नाबाद 11) और रवींद्र जडेजा (नाबाद 11) ने अंतिम ओवर में एक-एक छक्का जड़कर पहुंचाया. जब एक गेंद रह गई थी तभी जडेजा छक्का लगाकर मैच में हीरो बनकर निकले.

वॉटसन और रायडू ने तेज शुरुआत दी

लक्ष्य का पीछा करने उतरे सुपरकिंग्स को वॉटसन और रायडू ने तेज शुरुआत दिलाई. वॉटसन ने पहले ओवर में विनय कुमार की लगातार गेंदों पर दो चौके और एक छक्का जड़ने के बाद पीयूष चावला की गेंद को भी दर्शकों के बीच पहुंचाया. रायडू ने भी चावला के ओवर में दो छक्कों और एक चौके के साथ चौथे ओवर में टीम के 50 रन पूरे किए. वॉटसन ने टॉम करेन का स्वागत चौके और छक्के के साथ किया, लेकिन इसी ओवर में एक और छक्का जड़ने की कोशिश में बाउंड्री पर रिंकू सिंह का कैच दे बैठे जिससे रायडू के साथ उनकी 75 रन की साझेदारी का अंत हुआ. उन्होंने 19 गेंद का सामना करते हुए तीन छक्के और तीन चौके लगाए. सुपरकिंग्स ने पावर प्ले में एक विकेट पर 75 रन बनाए.

बिलिंग्स  को चावला ने कार्तिक के हाथों कैच कराया

कुलदीप ने इसके बाद रायडू को स्थानापन्न शिवम मावी के हाथों कैच कराया, जबकि सुरेश रैना (14) सुनील नरेन की गेंद पर विनय कुमार को कैच दे बैठे. बिलिंग्स और महेंद्र सिंह धोनी (25) ने इसके बाद पारी को आगे बढ़ाया. धोनी ने कुलदीप की लगातार गेंदों पर चौका और छक्का जड़ा. करेन की गेंद पर बिलिंग्स को उथप्पा ने जीवनदान दिया जिसके बाद उन्होंने इसी ओवर में दो छक्के लगाए. सुपरकिंग्स को अंतिम पांच ओवर में जीत के लिए 58 रन की दरकार थी. चावला ने इसके बाद विकेटकीपर कार्तिक के हाथों कैच कराया.

चेन्नई को 18 गेंदों पर चाहिए थे 42 रन

अंतिम तीन ओवर में चेन्नई को 42 रन की दरकार थी. बिलिंग्स ने रसेल पर लगातार दो छक्कों के साथ टीम की उम्मीद बांधे रखी. बिलिंग्स ने करेन की गेंद पर एक रन के साथ 21 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. बिलिंग्स ने इसी ओवर में छक्का जड़ा, लेकिन अगली गेंद पर उथप्पा को कैच दे बैठे. उन्होंने 23 गेंद का सामना करते हुए पांच छक्के और दो चौके लगाए. सुपरकिंग्स को अंतिम ओवर में 17 रन की जरूरत थी और ब्रावो ने विनय कुमार की पहली और जडेजा ने पांचवीं गेंद पर छक्का जड़कर टीम को जीत दिला दी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi