S M L

IPL 2018, KKR Vs CSK : कोलकाता नाइट राइडर्स की जीत में चमका अंडर 19 विश्व कप स्टार शुभमन गिल

कोलकाता नाइट राइडर्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपरकिंग्स को छह विकेट से हरा दिया

FP Staff Updated On: May 04, 2018 12:08 AM IST

0
IPL 2018, KKR Vs CSK : कोलकाता नाइट राइडर्स की जीत में चमका अंडर 19 विश्व कप स्टार शुभमन गिल

तमाम अंतरराष्ट्रीय सितारों के बीच अपना प्रभुत्व जमाना आसान नहीं था, लेकिन गुरुवार को ईडन गार्डन्स स्टेडियम में एक युवा सितारे ने अपने आगमन का जोरदार तरीके से एलान किया. वो और कोई नहीं अंडर 19 विश्व कप के स्टार शुभमन गिल थे. शुभमन गिल के करियर के पहले टी20 अर्धशतक से कोलकाता नाइट राइडर्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपरकिंग्स को छह विकेट से हरा दिया.

चेन्नई के 178 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए नाइट राइडर्स ने शुभमन गिल की 36 गेंद में दो छक्कों और छह चौकों की मदद से नाबाद 57 रन की पारी की बदौलत 17.4 ओवर में चार विकेट पर 180 रन बनाकर जीत दर्ज की. उन्होंने कप्तान दिनेश कार्तिक (18 गेंद में नाबाद 45, सात चौके, एक छक्का) के साथ पांचवें विकेट के लिए छह ओवर में 83 रन की अटूट साझेदारी भी की. सुनील नारायन ने 32 रन का योगदान दिया. इस हार से सुपरकिंग्स की टीम नौ मैचों में 12 अंक के साथ दूसरे स्थान पर खिसक गई है. नाइट राइडर्स के नौ मैचों में पांच जीत से 10 अंक हो गए हैं और टीम तीसरे स्थान पर पहुंच गई है.

अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने में रहे नाकाम

इससे पहले सुपरकिंग्स के बल्लेबाज अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे जिसका खामियाजा टीम को भुगतना पड़ा. कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अंत में 25 गेंद में चार छक्कों और एक चौके से नाबाद 43 रन की पारी खेलकर टीम का स्कोर पांच विकेट पर 177 रन तक पहुंचाया. सलामी बल्लेबाज शेन वॉटसन (36), सुरेश रैना (31) और फाफ डु प्लेसी (27) अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा पाए. नारायन ने किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 20 रन देकर दो विकेट चटकाए. पीयूष चावला ने 35 रन देकर दो विकेट हासिल किए. शिवम मावी ने तीन ओवर में सिर्फ 21 रन दिए लेकिन उन्हें कोई विकेट नहीं मिला.

खराब रही नाइट राइडर्स की शुरुआत

लक्ष्य का पीछा करने उतरे नाइट राइडर्स की शुरुआत खराब रही. क्रिस लिन (12) ने लुंगी एंगिडी के पहले ओवर में लगातार दो छक्के जड़े, लेकिन इसी ओवर की अंतिम गेंद पर पहली स्लिप में वॉटसन को कैच दे बैठे. सलामी बल्लेबाज सुनील नारायन ने केएम आसिफ (32 रन पर एक विकेट) पर छक्के के साथ खाता खोला, लेकिन अगली दो गेंद पर रवींद्र जडेजा ने मिड ऑफ पर दो बार उनका कैच टपकाया. आसिफ ने अपने अगले ओवर में रॉबिन उथप्पा (06) को मिडविकेट पर ड्वेन ब्रावो के हाथों कैच कराया.

शुभमन ने लगाए वॉटसन के ओवर में तीन चौके

शुभमन गिल ने शेन वॉटसन के ओवर में तीन चौकों के साथ पावर प्ले में टीम का स्कोर दो विकेट पर 56 रन तक पहुंचाया. नारायन ने जडेजा (39 रन पर एक विकेट) पर भी छक्का लगाया, लेकिन इसी ओवर में ब्रावो को कैच दे बैठे. उन्होंने 20 गेंद में दो छक्कों और चार चौकों की मदद से 32 रन बनाए. हरभजन सिंह ने 12वें ओवर में रिंकू सिंह (16) को बोल्ड करके नाइट राइडर्स को चौथा झटका दिया. कप्तान दिनेश कार्तिक ने इसी ओवर में चौके के साथ टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया.

कार्तिक ने ब्रावो पर लगातार दो चौकों के साथ जीत दिलाई

आसिफ के पारी के 15वें ओवर में गिल ने दो, जबकि कार्तिक ने एक छक्का जड़कर नाइट राइडर्स का पलड़ा भारी किया. नाइट राइडर्स को अंतिम पांच ओवर में जीत के लिए 37 रन की दरकार थी और टीम को यह लक्ष्य हासिल करने में कोई परेशानी नहीं हुई. गिल ने इस बीच 16वें ओवर में जडेजा पर दो रन के साथ 32 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. कार्तिक ने ब्रावो पर लगातार दो चौकों के साथ टीम को जीत दिलाई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi