S M L

IPL 2018, MI vs KXIP: मुंबई इंडियंस ने अहम मैच में दिखाई अपनी फॉर्म, पंजाब को आसानी से दी मात

18वें ओवर में कप्‍तान रोहित शर्मा और क्रुणाल पांड्या ने मुंबई इंडियंस की जीत को पक्‍का कर दिया था.

Updated On: May 04, 2018 11:52 PM IST

FP Staff

0
IPL 2018, MI vs KXIP: मुंबई इंडियंस ने अहम मैच में  दिखाई अपनी फॉर्म, पंजाब को आसानी से दी मात
Loading...

अहम मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने किंग्‍स इलेवन पंजाब को हराकर टूर्नामेंट में अपनी उम्‍मीदों को जिंदा रखा है. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए पंजाब ने छह विकेट के नुकसान पर 174 रन बना और मुंबई के सामने सम्‍माजनक लक्ष्‍य रखा, जिसे मुंबई ने छह गेंद शेष रहते ही कप्‍तान रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव और क्रुणाल पांड्या की मदद से छह विकेट से जीत लिया. पंजाब की ओर से मुजीब उर रहमान को दो, एंड्रयू टाइ और मार्कस स्‍टोइनिस को एक- एक सफलता मिली.

रोहित और क्रुणाल ने की जीत पक्‍की

हार्दिक पांड्या के वापस लौटने के बाद रोहित शर्मा और क्रुणाल पांड्या ने मिलकर 18वें ओवर में मुंबई पक्‍की कर दी. इस ओवर में दोनों ने मुंबई के लिए 20 रन जोड़े और यहां से मैच का रुख पूरी तरह से बदल कर रख दिया. 19वें ओवर में दोनों ने 17 जोड़कर मुंबई को जीत दिला दी. रोहित ने 15 गेंदों पर 1 चौके और 2 छक्‍के की मदद से नाबाद 24 रन और क्रुणाल ने 12 गेंदों पर चार चौके और दो छक्‍के की मदद से नाबाद 31 रन बनाए.

सूर्यकुमार का शानदार अर्धशतक

SURYA

मुंबई को पहला झटका एविन लुईस ने रूप में 38 पर लगा. लुईस मात्र 10 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद शानदार फॉर्म में चल रहे सूर्यकुमार यादव ने ईशान किशन के साथ मिलकर पारी को संभालने की कोशिश की और अर्धशतकीय पारी खेली. लेकिन 80 रन मंबई को सूर्य कुमार यादव के रूप में दूसरा झटका लगा और 100 रन होते ही ईशान किशन के रूप में तीसरा झटका लगा. हार्दिक पांड्या ने कुछ आक्रामक शॉट्स खेला, लेकिन हार्दिक का विकेट गिरते ही पंजाब ने मैच में वापसी की.

गेल ने अलावा किसी भी बल्‍लेबाज ने नहीं दिखाया खेल 

क्रिस गेल के अलावा पंजाब का कोई भी बल्‍लेबाज चल नहीं पाया. हालांकि केएल राहुल और गेल ने पंजाब को अच्‍छी शुरुआत दिलाई और पंजाब को पहला झटका 54 रन पर राहुल के रूप में लगा. राहुल का विकेट गिरते ही गेल ने युवराज सिंह ने साझेदारी की, लेकिन 88 रन पर वह भी अपना विकेट गंवा बैठे. गेल का विकेट गिरते ही पंजाब की पारी को बड़ा झटका लगा और इसके बाद पंजाब के बल्‍लेबाज ज्‍यादा समय तक मैदान पर टिक नहीं पाए. युवराज सिंह 14 रन, करुण नायर 23, अक्षर पटेल 13 रन, मार्कस स्‍टोइनिस ने नाबाद 29 रन और मयंक अग्रवाल ने 11 रन की पारी खेली. मुंबई ने गेंदबाज मिचेल मैक्‍लेनेघन, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, मयंक मार्कंडेय, जेपी ड्यूमिनी और बेन कटिंग को एक-एक सफलता मिली.

गेल ने जड़ा अपने टी 20 का 74वां अर्धशतक 

Kolkata: Kings XI Punjab's Chris Gayle plays a shot during IPL cricket match against KKR at Eden Garden in Kolkata on Saturday. PTI PHoto by Swapan Mahapatra (PTI4_21_2018_000121B) *** Local Caption ***

गेल ने जिस तरह से शुरुआत की उससे लग रहा था कि वह माहौल को परख रहे हैं. पहली आठ गेंदों पर उनके नाम केवल एक रन दर्ज था. इसके बाद उन्होंने चौके लगाकर हाथ खोले.  गेल ने हार्दिक पंड्या पर तीन चौके जड़कर हाथ खोले. इसके बाद उन्होंने मिशेल मैकलेनगन और मार्केंडेय पर लंबे शाॅट खेले. गेल ने 38 गेंदों पर अपने टी20 करियर का 70वां अर्धशतक पूरा किया. यह इस सत्र में पांच मैचों में चौथा अवसर है जब यह कैरेबियाई बल्लेबाज 50 रन की संख्या छूने में सफल रहा. लेकिन इसके बाद बेन कटिंग पर लंबा शाॅट खेलने के प्रयास में सीमा रेखा पर कैच दे बैठे.  उन्होंने अपनी पारी में छह चौके और दो छक्के लगाए.

आखिरी क्षणों में स्‍टोइनिस की तेजतर्रार पारी 

क्रिस गेल के अर्धशतक और मार्कस स्टोइनिस की आखिरी क्षणों की तेजतर्रार पारी से किंग्स इलेवन पंजाब ने कुछ विपरीत पलों के बावजूद मुंबई इंडियन्स के खिलाफ सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया. गेल ने बल्लेबाजी के लिये अनुकूल परिस्थितियों में 40 गेदों पर 50 रन बनाए, जबकि छठे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे स्टोइनिस ने 15 गेंदों पर नाबाद 29 रन की पारी खेली. लोकेश राहुल ने 24 और करूण नायर ने 23 रन का योगदान दिया. किंग्स इलेवन ने जसप्रीत बुमराह के दो कसे हुए ओवरों के बावजूद आखिरी सात ओवरों में 75 रन जोड़े.

फिर शांत रहा युवराज का बल्‍ला

क्रिस गेल और केएल राहुल को लौटने के बाद पंजाब को युवराज सिंह से काफी उम्‍मीदें थी, लेकिन युवराज ने एक बार फिर सबको निराश करते हुए सिर्फ 14 रन की पारी खेली और आपसी तालमेल की कमी के चलते रन आउट हो गए. इससे पहले युवराज ने अभी तक इस सीजन में 12, 4, 20 और 14 रन की पारी खेली है.

  डेथ ओवर में बुमराह की कसी गेंदबाजी बुमराह फिर से डेथ ओवरों में उपयोगी गेंदबाजी की और अपने आखिरी दो ओवरों में केवल नौ रन दिए. उन्होंने चार ओवर में 19 रन देकर एक विकेट लिया. हार्दिक पंड्या के पारी के आखिरी ओवर में 22 रन बने. उन्होंने अपने चार ओवर में 44 रन लुटाए. हार्दिक पांड्या का आखिरी ओवर काफी महंगा रहा, इस ओवर में पांड्या ने 22 रन लुटाए, जिसकी मदद से पंजाब अपने स्‍कोर को 174 तक खींचने में सफल रही.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi