S M L

IPL 2018: राशिद खान नहीं बल्कि इस गेंदबाज ने इस सीजन में बरपाया कहर

राशिद खान और सिद्धार्थ कौल उभरकर सामने आए, लेकिन पर्पल कैप की बाजी किंग्‍स इलेवन पंजाब का खिलाड़ी मार कर ले गया

FP Staff Updated On: May 28, 2018 08:52 AM IST

0
IPL 2018: राशिद खान नहीं बल्कि इस गेंदबाज ने इस सीजन में बरपाया कहर

किसी भी टीम की सबसे बड़ी ढाल होते हैं गेंदबाज, जो हाथ से फिसलते हुए मैच में टीम की वापसी भी करवा सकते हैं तो आसान सी दिखने वाली जीत को मुश्किल भी बना सकते हैं. आईपीएल में ऐसे कई मैच भी देखने को मिले, जिसे सिर्फ गेंदबाजों के दम पर जीत मिली. राशिद खान, सिद्धार्थ कौल कुछ ऐसे ही गेंदबाज भी उभर कर सामने आए. आईपीएल में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज के सिर पर्पल कैप सजती है. जो इस बार दोनों फाइनलिस्‍ट टीम सनराइजर्स हैदराबाद या चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के किसी खिलाड़ी पर नहीं, बल्कि ग्रुप मैच में ही बाहर हुई किंग्‍स इलेवन पंजाब के गेंदबाज के सिर पर सजी

टाइ की गेंदबाजी ने बरपाया कहर

पंजाब भले ही क्‍वालीफायर  तक पहुंचने में नाकाम रही, लेकिन इसके गेंदबाज एंड्रयू टाइ की गेंदबाजी ने इस सीजन में कहर बरपाया. टाइ ने 14 मैचों की 14 पारियों में 18.66 की औसत से 24 विकेट चटकाए. टाइ ने कुल 56 ओवर करवाए, जिसमें 448 रन देकर 24 विकेट लिया. टाइ ने इस सीजन में तीन बार एक ही पारी में चार- चार विकेट चटकाए. राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ जयपुर में खेला गया मुकाबला किंग्‍स इलेवन पंजाब भले ही हर गई थी, लेकिन टाइ ने इसमें 34 रन देकर 4 विकेट लिए. इसके अगले ही मैच में एक बार टाइ की शानदार गेंदबाजी देखने को मिली और इंदौर में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 41 रन पर 4 विकेट लिए. इस मैच में भी पंजाब को हार का सामना करना पड़ा था. टाइ ने इस सीजन में अपना सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन मुंबई इंडियंस के खिलाफ किया. टाइ ने 16 रन देकर चार विकेट झटके थे, इसके बावजूद टीम यहां जीत दर्ज करने में असफल रही.

दूसरी और तीसरे पायदान पर हैदराबाद का कब्‍जा

इस सीजन में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने में दूसरे और तीसरे पायदान पर सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजों का कब्‍जा रहा. दूसरे स्‍थान पर इस सीजन में अपने शानदार खेल से सबको चौंकाने वाले अफगानी खिलाड़ी राशिद खान हैं, जिन्‍होंने 17 मैचों की 17 पारियों में 21 विकेट लिए. राशिद ने 68 ओवर में 459 रन दिए. तीसरे पायदान पर सिद्धार्थ कौल रहे. कौल ने 17 मैचों की 17 पारियों में 66 ओवर करवाए और 547 रन देकर 21 विकेट लिए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi