S M L

IPL 2018: बुमराह के इन दो ओवरों ने लिख दी मुंबई इंडियंस की जीत की दास्तान

डेथ ओवर्स में अपनी काबिलियत की दम पर बुमराह ने जिंदा रखी अपनी टीम की उम्मीदें

FP Staff Updated On: May 17, 2018 11:16 AM IST

0
IPL 2018: बुमराह के इन दो ओवरों ने लिख दी मुंबई इंडियंस की जीत की दास्तान

आईपीएल में बुधवार खेले गए मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने किंग्स इलेवन पंजाब को रोमांचक मुकाबले में 3 रन से मात देकर प्ले ऑफ में जगह बनाने का अपना दावा बरकरार रखा. मुंबई की टीम अपने घरेलू मैदान यानी वानखेडे पर आखिरी गेंद पर अगर जीत दर्ज करने में कामयाब रही तो इसकी सबसे बड़ी वजह बने उसके गेंदबाज जस्प्रीत बुमराह जिन्होंने डेथ ओवर्स में कमाल की गेंदबाजी करते हुए  पंजाब के बल्लेबाजों को बैकफुट पर धकेल दिया.

बुमराह को अपने पहले दो ओवरों में कोई विकट नहीं मिला था लेकिन कप्तान रोहित शर्मा ने उन्हें डेथ ओवर्स के लिए संभाल कर रखा था. जब मैच में 17 वें ओवर के लिए रोहित ने बुमराह को गेंद थमाई तो इस ओवर ने मैच का रुख पलट कर रख दिया. इस वक्त तक पंजाब का स्कोर एक विकेट पर 145 रन था और लोकेश राहुल क्रीज पर जमकर बल्लेबाजी कर रहे थे. बुमराह ने इस ओवर की पहली ही गेंद पर एरॉन फिंच और पांचवीं गेंद पर मार्क्स स्टोइनिस को आउट करके महज 4 रन दिए. बुमराह के इस प्रदर्शन से अच्छी बल्ल्बाज कर रहे लोकेश राहुल पर दबाव काफी बढ़ गया.

बेन कटिंग के अगले ओवर में 18 रन बने, पंजाब को आखिरी के दो ओवर में जीत के लिए 23 रन की दरकार थी और बुमराह फिर से 19 वां ओवर लेकर आए. इस ओवर में बुमराह ने महज 6 रन ही खर्च किए 94 रन पर खेल रहे लोकेश राहुल का बेशकीमती विकेट झटक कर मुंबई इंडियंस की जीत की दास्तान लिख दी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
कोई तो जूनून चाहिए जिंदगी के वास्ते

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi