S M L

IPL 2018: दिनेश कार्तिक की इस काबिलियत को अब हर कोई नोटिस कर रहा है

फिर दिखा दिनेश कार्तिक के बल्ले का जलवा, राजस्थान के खिलाफ 31 गेंदों पर 41 रन की पारी खेल कर दिलाई जीत

FP Staff Updated On: May 16, 2018 11:17 AM IST

0
IPL 2018: दिनेश कार्तिक की इस काबिलियत को अब हर कोई नोटिस कर रहा है

आईपीएल के मौजूदा सीजन में चेन्नई सिपरकिंग्स के कप्तान एमएस धोनी एक अलग ही अवतार में नजर  रहे हैं. माना जा रहा है कि धोनी अब फिर से अपने बेस्ट फिनिशर वाले रोल में लौट आए हैं लेकिन इस मामले में दिनेश कार्तिक उन्हें कड़ टक्कर दे रहे हैं.

कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक ने मंगलवार रात को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 31 गेंदों पर 41 रन की नाबाद पारी खेली. कार्तिक की इस उम्दा पारी की बदौलत कोलकाता ने राजस्थान को छह विकेट से हरा दिया. इस साल यह नौवां मौका है, जब दिनेश कार्तिक की बदौलत उनकी टीम ने टी20 मैचों में किसी लक्ष्य को सफलतापूर्व हासिल कर लिया हो. इनमें सात बार कार्तिक नाबाद रहे हैं.

दिनेश कार्तिक की निदाहास ट्रॉफी फाइनल में आठ गेंदों पर 29 की धमाकेदार पारी लंबे समय तक क्रिकेट प्रेमियों के जेहन में ताजा रहेगी. निदाहास ट्रॉफी फाइनल के अलावा साल 2018 में दो बार भारत के लिए दिनेश कार्तिक 39 और दो रन की नाबाद पारी खेल टीम इंडया के टारगेट हासिल करने में रोल प्ले कर चुके हैं.

इंटरनेशनल क्रिकेट ही नहीं, आईपीएल के इस सीजन में कार्तिक फिनिशिंग के मास्टर नजर आए हैं. कार्तिक ने रनों का पीछा करते हुए 35 (नॉटआउट), 42 (नॉटआउट), 23, 45 (नॉटआउट) और 41 (नॉटआउट) रन की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाने में अहम रोल अदा किया. इसके अलावा घरेलू क्रिकेट में तमिलनाडु के लिए भी कार्तिक ने 32 गेंदों पर 57 रन की पारी खेल टीम को जीत दिलाई थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
कोई तो जूनून चाहिए जिंदगी के वास्ते

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi