S M L

IPL 2018: अगर एक बोली और लग जाती तो किंग्स इलेवन पंजाब के नहीं पाते क्रिस गेल

गेल आईपीएल 11 में अब तक खेले चार मुकाबलों में 126 की बेहतरीन औसत से 252 रन बना चुके हैं

Updated On: Apr 27, 2018 04:46 PM IST

FP Staff

0
IPL 2018: अगर एक बोली और लग जाती तो किंग्स इलेवन पंजाब के नहीं पाते क्रिस गेल

आईपीएल 11 में जिन बल्लेबाजों के बल्ले की गूंज सबसे अधिक सुनाई दे रही है उनमें एक हैं कैरेबियाई बल्लाज क्रिस गेल. आईपीएल के मौजूदा सीजन का सबसे पहला शतक जड़ने वाले क्रिस गेल के ऑक्शन में अनसोल्ड रहने के बाद किंग्स इलेवन पंजाब से जुड़ने की कहानी भी बड़ी दिलचस्प है और उसका खुलासा किया है पंजाब की टीम के सह मालिक नेस वाडिया ने.

वाडिया ने बताया है कि कैसे ऑक्शन के दौरान उनके पर्स का सारा पैसा खर्च होने के बाद ऑक्शन के दूसरे राउंड में जब क्रिस गेल की बोली लगी तब अगर एक फ्रेंचाइजी उनमें दिलचस्पी दिखा देती तो फिर क्रिस गेल पंजाब के नहीं हो पाते. वाडिया का का कहना है कि वे गेल को खरीदना चाहते थे लेकिन उनके पास ऑक्शन का पहला राउंड खत्म होने के बाद बस दो करोड़ 10 लाख रुपए ही बचे थे.

पहले राउंड में अनसोल्ड रहने वाले क्रिस गेल का नाम दूसरे राउंड में जब अनसोल्ड प्लेयर्स की सूची में आया तब पंजाब ने उनकी बेस प्राइस दो करोड़ रुपए की बोली लगाई, किसी और टीम को गेल में दिलचस्पी नहीं थी लिहाजा गेल पंजाब को मिल गए. अगर कोई और टीम भी बोली लगा देती तो पंजाब के पास उन्हें खरीदने के लिए पैसे ही नहीं बचते.

गेल ने इस सीजन में बेहद धमाकेदार शुरुआत की है. गेल अब तक खेले चार मुकाबलों में 126 की बेहतरीन औसत से 252 रन बना चुके हैं. उनकी स्ट्राइक रेट 161.53 की है जो बेहद शानदार है. पंजाब की टीम के मेंटोर वीरेंद्र सहवाग बी कह चुके हैं कि गेल अगर दो मुकाबले भी जिता देते हैं तो फिर उनको खरीदने में खर्च हुए दो करोड़ रुपए वसूल हो जाएंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi