S M L

IPL 2018: गौतम गंभीर के कंधों पर दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स की जिम्‍मेदारी

दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने गौतम गंभीर को बुधवार को अधिकारिक तौर टीम का कप्तान घोषित किया

Updated On: Mar 07, 2018 02:25 PM IST

FP Staff

0
IPL 2018: गौतम गंभीर के कंधों पर दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स की जिम्‍मेदारी

आईपीएल में इस साल एक बार फिर दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम गौतम गंभीर की कप्तानी में उतरेगी. लोकल बॉय गौतम को आधिकारिक तौर पर टीम का कप्तान चुन लिया गया है. टीम ने बुधवार को इसकी घोषणा की. इसके साथ ही टीम की जर्सी का भी अनावरण भी किया. ऑक्शन के दिन ही पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग को टीम का मुख्य कोच घोषित कर दिया गया था.

पहले तीन सीजन में दिल्ली के लिए खेलने के बाद गंभीर ने शाहरुख खान की कोलकाता नाईट राइडर्स की कप्तानी संभाली थी. साल 2012 और 2014 में उनकी कप्तानी में केकेआर ने खिताब पर कब्जा किया था.  इसके आलावा बल्लेबाज के तौर पर भी वह काफी कामयाब रहे थे.

इस साल ऑक्शन में दिल्ली के लिए सबसे बड़ी उपलब्धी लोकल बॉय गौतम गंभीर की फिर से वापसी ही थी. दो करोड़ के बेस प्राइस वाले गौतम गंभीर को दिल्ली ने दो करोड़ 80 लाख में खरीदा था.  गंभीर ने कप्तान बनने के बाद कहा कि वह इस बार हर बार से कहीं ज्यादा  उत्साहित हैं. इस साल ऑक्शन से पहले गंभीर ने दिल्ली के लिए खेलने की इच्छा जताई थी जिसके बाद कोलकाता ने उन्हें रिटेन नहीं किया था और ना ही ऑक्शन में उनपर आरटीएम कार्ड का इस्तमाल किया. इसके बाद दिल्ली ने बोली लगाकर उनकी टीम में वापसी तय की.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi