S M L

आईपीएल आॅक्शन 2018: क्या विराट कोहली की तरह चमकेगी अंडर 19 के इन धुरंधरों की किस्मत?

अंडर 19 के इन प्लेयर्स ने अपने प्रदर्शन के दम पर फ्रेंचाइजियों को इन्हें देखने के लिए मजबूर कर दिया है

FP Staff Updated On: Jan 26, 2018 01:23 PM IST

0
आईपीएल आॅक्शन 2018: क्या विराट कोहली की तरह चमकेगी अंडर 19 के इन धुरंधरों की किस्मत?

भारतीय कप्तान विराट कोहली उस समय सिर्फ 19 वर्ष के ही थे, जब आईपीएल डेब्यू के सीजन में हर टीम की नजर उन पर थी और रॉयल चैलेंजर बैंगलुरु ने उन्हें अपने साथ शामिल किया। कारण उसी समय 2008 में उनकी कप्तानी ने भारत का अंडर 19 विश्व कप जीतना, उस टूर्नामेंट में सभी ने विराट की आक्रामता देखी थी.

एक बार फ्रेंचाइजियों की नजर अंडर 19 टीम पर है, जो अभी न्यूजीलैंड में चल रहे अंडर 19 विश्व कप में खेल रहे हैं. भारत की अंडर 19 टीम भले ही सीनियर टीम से कम लाइमलाइट में रहती हो, लेकिन न्यूजीलैंड में इनके द्वारा बनाए जा रहे कीर्तिमानों की चर्चा यहां हर घर में होने लगी हैं तो फिर भला ये फ्रेंचाइजियों की पैनी नजर से कैसे बच सकते हैं. इन खिलाडियों पर है फ्रेंचाइजियों की नजर

पृथ्वी शॉ

prithvi shaw

फ्रेंचाइजियों की लिस्ट में सबसे पहला नाम अंडर 19 कप्तान पृथ्वी शॉ का आता है. वहीं पथ्वी शॉ जिन्होंने मात्र 14 साल की उम्र में घरेलु क्रिकेट में 546 रन की पारी खेलकर विश्व रिकॉर्ड बनाया था. विश्व कप के क्वार्टफाइनल में 40 रन के अलावा नाबाद 57 और 94 रन की धमाकेदार पारी खेली सबका ध्यान अपनी और खींचा.

कमलेश नागरकोटी

kamlesh

आॅलराउंडर कमलेश नागरकोटी को विश्व कप के शानदार प्रदर्शन का इनाम यहां आईपीएल में मिल सकता है. इनकी गेंदबाजी के स्पीड की तारीफ तो अब हर किसी की जुबान पर होने लगे हैं. यहां तक कि सौरव गांगुली ने भी बीसीसीआई, विराट कोहली और वीवीएस लक्ष्मण को ट्वीट करके कहा कि नागरकोटी और शिवम मावी ध्यान दिया जाए. नागरकोटी ने आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ 29 रन देकर तीन विकेट लिए। साथ ही नाबाद 11 रन का भी योगदान दिया. क्वार्टरफाइनल में बांग्लादेश के खिलाफ 18 रन पर तीन अहम विकेट लिए.

शुभमन गिल

shubman gill

ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल ने आईपीएल आॅक्शन से ठीक एक दिन पहले क्वार्टफाइनल में बांग्लोदश के खिलाफ 86 रन की बड़ी पारी खेलकर अपनी मजबूत दावेदारी पेश की। इससे पहले गिल ने पहले ही मैच में आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ 63 रन की पारी और जिम्बाब्वे के खिलाफ नाबाद 90 रन की पारी खेली थी. हिमांशु राणा

Himanshu-Rana

फ्रेंचाइजियों की नजर बल्लेबाज हिमांशु राणा पर भी टिकी हुई है. विश्व कप शुरू  होने से कुछ दिन पहले ही साउथ अफ्रीका से खेले गए मैच में इन्होंने 68 रन बनाए थे. यही नहीं पिछली साल नवंबर में मलेशिया के खिलाफ 107 रन की पारी खेली थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi