S M L

IPL 2018: मीलों दूर राशिद खान के जलवे को कुछ इस तरह से देख रहे हैं उनके प्रशंसक

राशिद ने क्‍वालिफायर 2 में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 10 गेंदों पर 34 रन बनाए, फिर 19 रन देकर 3 विकेट लिया और अंतिम ओवर में दो अहम कैच लपके

Updated On: May 27, 2018 12:46 AM IST

FP Staff

0
IPL 2018: मीलों दूर राशिद खान के जलवे को कुछ इस तरह से देख रहे हैं उनके प्रशंसक

इन पंक्तियों को पढ़ने से पहले ऊपर लगी तस्वीर देखें. तमाम समस्याओं से घिरे अफगानिस्तान की तस्वीर है ये. एक टीवी रखा है. वो भी मैदान में. इसे जमीन पर रखा गया है. घेर कर लोग बैठे हैं. इसमें क्रिकेटर हैं, उनके दोस्त हैं. साथ में एक जानवर भी है, जो भेड़ या बकरी जैसा दिख रहा है. ये लोग बैठे हैं उस एक शख्स को देखने के लिए जो तमाम बरसों से आतंक झेल रहे अफगानिस्तान का हीरो है. जिसने अफगानिस्तान को खुश होने का मौका दिया है. जिसकी गेंदबाजी ने उसे पूरी दुनिया में मकबूल कर दिया है. महज 19 साल के राशिद खान को देखने के लिए ये सभी बैठे हैं. तस्वीर अफगान क्रिकेटर करीम सादिक ने ट्विटर पर डाली है और लिखा है कि राशिद खान के मैच का मजा ले रहे हैं.

 

आईपीएल में राशिद खान का डंका बज रहा है. 19 साल के इस खिलाड़ी ने आईपीएल में भविष्‍य में अफगान क्रिकेटर्स के लिए भी दरवाजे खोल दिए हैं. क्‍वालिफायर 2 में राशिद खान ने अकेले अपने दम पर सनराइजर्स हैदराबाद को फाइनल तक पहुंचा दिया. गौरतलब है कि 18 मई को अफगानिस्‍तान के जलालाबाद में जिस स्पोर्ट्स सेंटर में राशिद ने क्रिकेट सीखा था, वहां पर आतंकवादी हमला हुआ था और हमले के बाद  राशिद ग्रुप मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ कुछ खास नहीं कर पाए, लेकिन शुक्रवार को राशिद को देखकर ऐसा लग रहा था, जैसे वह कोलकाता नाइट राइडर्स और उनकी जीत के बीच में खड़े हो. कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ पहले विस्‍फोटक बल्‍लेबाजी करते हुए 10 गेंदों पर 34 रन की अहम पारी खेली और बाद में गेंदबाजी में भी अपना जलवा दिखाते हुए 19 रन पर तीन अहम विकेट भी लिए.

Kolkata: Sunrisers Hyderabad (SRH) bowler Rashid Khan celebrates dismissal of Kolkata Knight Riders (KKR) batsman Andrew Russell during the Indian Premier League (IPL) 2nd qualifier cricket match, at Eden Garden, in Kolkata, on Friday. (PTI Photo/Swapan Mahapatra) (PTI5_25_2018_000251B)

राशिद खान.

राशिद यहीं नहीं रुके. अंतिम ओवर में दो अहम कैच लपककर सनराइजर्स हैदराबाद की जीत को पुख्‍ता कर दिया. तीन जगहों अपनी अहमियत साबित कर इस अफगानी खिलाड़ी ने भारत में अपनी फैन फॉलोइंग तो बढ़ा ही ली है, साथ ही अफगान में अपने प्रशंसकों को भी खुश कर दिया है. जब भी राशिद मैदान पर उतरते हैं तो अब भारत का पूरा स्‍टेडियम उनके नाम से गूंजने लगता है, लेकिन यहां से मीलों दूर भी उनके प्रशंसक सिर्फ और सिर्फ उनको देखने के लिए तमाम तरह से जुगाड़ करते हैं. अफगानिस्‍तान के क्रिकेटर करीम सादिक ने राशिद के ऐसे ही प्रशंसकों की एक तस्‍वीर शेयर की, उनके ये प्रशंसक जुगाड़ कर टीवी को बाहर रखकर एक साथ क्‍वालिफायर 2 में तीन विभागों में उनके शानदार प्रदर्शन को देख रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi