S M L

IPL 2018: तो इस बार दूरदर्शन पर दिखेगा आईपीएल का जलवा

दूरदर्शन कई सालों से भारत में लोगों तक क्रिकेट के मैचों को पहुंचाने का अहम जरिया रहा है

FP Staff Updated On: Apr 06, 2018 09:22 PM IST

0
IPL 2018: तो इस बार दूरदर्शन पर दिखेगा आईपीएल का जलवा

भारत में क्रिकेट का वार्षिक त्योहार बन चुका आईपीएल एक बार फिर से शुरू होने वाला है. आईपीएल का 11वां सीजन 7 अप्रैल से शुरू हो जाएगा. लगातार 10 सालों से देश का मनोरंजन करने वाला आईपीएल इस बार और भी खास होने वाला है.

इस बार कयास लगाए जा रहे हैं कि टीवी पर आईपीएल देखने वालों की संख्या में रिकॉर्ड उछाल आएगा. इसका कारण है कि आईपीएल के 11वें सीजन का प्रसारण दूरदर्शन पर भी होगा. प्रसार भारती ने खुद ट्वीट के जरिए यह जानकारी दी है. प्रसार भारती ने ट्वीट करते हुए लिखा 'दूरदर्शन के दर्शकों के लिए खुशखबरी है, दूरदर्शन पर पहली बार आईपीएल के मैच प्रसारित किए जाएंगे.'

दरअसल दूरदर्शन कई सालों से भारत में लोगों तक क्रिकेट के मैचों को पहुंचाने का अहम जरिया रहा है. लेकिन आईपीएल के मैचों को प्रसारित करने की राइट्स न होने के कारण दस सालों तक वह इसका प्रसारण नहीं कर सका. हालांकि इस बार आईपीएल का प्रसारण पहली बार दूरदर्शन पर होगा. इससे दूर दराज के उन हिस्सों में भी मैच देखा जा सकता है जहां स्टार के चैनलों की पहुंच नहीं है. उन लोगों को भी इस बार आईपीएल देखने का मौका मिलेगा जो क्रिकेट देखने के लिए पूरी तरह दूरदर्शन पर निर्भर है. दूरदर्शन के फ्री होने के कारण यह कयास लगाए जा रहे हैं कि आईपीएल के दर्शकों में रिकॉर्ड उछाल आ सकता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi