S M L

IPL 2018, DD Vs KXIP, Match 02: गौतम की कप्तानी में जीत के ट्रैक पर वापस आ पाएगी दिल्ली?

दिल्ली डेयरडेविल्स अपने नए कप्तान गौतम गंभीर के साथ पहले मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब से भिड़ेगी

Updated On: Apr 08, 2018 02:13 PM IST

FP Staff

0
IPL 2018, DD Vs KXIP, Match 02: गौतम की कप्तानी में जीत के ट्रैक पर वापस आ पाएगी दिल्ली?

आईपीएल के 11वें सीजन के दूसरे दिन दो मुकाबले खेल जाएंगे. पहले मुकाबले में लीग की ऐसी दो टीमें आमने सामने हैं जो आज तक खिताब नहीं जीत पाई है. मुकाबला होगा दिल्ली डेयरडेविल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच. एक और जहां दिल्ली की टीम अपने नए कप्तान गौतम गंभीर की कप्तानी में उतरेगी वहीं पंजाब अपमे घरेलू मैदान पर लीग की शुरुआत करेगी.

किंग्स इलेवन पंजाब आईपीएल की ऐसी टीम है, जो क्रिकेट की इस प्रतिष्ठित लीग से जुड़ी तो शुरुआत से है पर कभी खिताब नहीं जीत सकी है. यही नहीं वह सिर्फ दो बार ही अच्छा प्रदर्शन कर सकी है. उसने 2008 के पहले सत्र में सेमीफाइनल तक चुनौती पेश की थी और फिर 2014 में प्लेऑफ में स्थान बनाने में सफल रही और फिर फाइनल खेला. पूर्व में इस टीम की कमजोरी भारतीय खिलाड़ियों को खरीदने में समझदारी नहीं दिखाना रहा है. लेकिन इस बार उन्होंने अपने इस पक्ष को मजबूत किया है. उन्होंने इस बार क्रिकेट के दो दिग्गज खिलाड़ियों क्रिस गेल और युवराज सिंह को बेस प्राइज दो करोड़ रुपए में जरूर खरीदा है पर उन्होंने इस बार युवा खिलाड़ियों पर दांव लगाया है और बहुत संभव है कि पिछले दस साल से खिताब जीतने के सपने को जो दिग्गज पूरा नहीं कर सके, उसे इस बार युवा खिलाड़ी पूरा कर दिखाएं.

दिल्ली डेयरडेविल्स आईपीएल में पहले सत्र से ही भाग लेती रही है. लेकिन यह इसका दुर्भाग्य है कि कभी चैंपियन नहीं बन सकी है. वह शुरुआती दो साल यानी 2008 और 2009 में सेमीफाइनल तक और 2012 में प्लेऑफ में खेलने के अलावा वह कुछ खास नहीं कर सकी है. लेकिन अपनी सात साल की कप्तानी में कोलकाता नाइट राइडर्स की किस्मत संभालने वाले कप्तान गौतम गंभीर के आने से लगने लगा है कि इस बार दिल्ली डेयरडेविल्स की किस्मत भी बदल सकती है और उसके नाम के आगे चैंपियन शब्द जुड़ सकता है. इसमें कोई दो राय नहीं है कि डेयरडेविल्स ने बहुत ही होशियारी के साथ खिलाड़ियों पर दांव लगाया है और वह चैंपियनों वाला तालमेल बनाने में सफल हो गई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi