S M L

IPL 2018: धुंआधार पारी के बीच यह अनचाहा रिकॉर्ड भी हुआ ऋषभ पंत के नाम

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ दिल्ली की टीम हार जरूर गई लेकिन ऋषभ पंत की पारी ने दिल जीत लिया

Updated On: May 11, 2018 11:17 AM IST

FP Staff

0
IPL 2018: धुंआधार पारी के बीच यह अनचाहा रिकॉर्ड भी हुआ ऋषभ पंत के नाम

आईपीएल में गुरूवार को खेले गए  मुकाबले में हैदराबाद सनराइजर्स ने दिल्ली डेयरडेविल्स को 9 विकेट से मात देकर उसे इस सीजन में प्लेऑफ की रेस से बाहर तो कर दिया लेकिन उसके बल्लेबाज ऋषभ पंत ने धुंआधार पारी खेलकर सबका दिल जीत लिया. 63 गेंदों पर 128 रन की अपनी पारी में पंत ने बेहतरीन शॉट्स लगाकर कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए लेकिन इसके बावजूद एक ऐसा अनचाहा रिकॉर्ड भी उनके नाम हो गया जिसे कोई भी बल्लेबाज बनाना नहीं चाहेगा.

ऋषभ पंत को वह अनचाहा रिकॉर्ड कौन सा है यह जानने से पहले बात करते हैं उन रिकॉर्ड्स को जो गुरुवार को अपने घरेलू मैदान यानी फिरोजशाह कोटला पर उनके नाम हुए.

इस शतक के साथ ही ऋषभ पंत आईपीएल में सैंकड़ा जड़ने वाले दूसरे सबसे कम उम्र के बल्लेबाज बन गए हैं. गुरुवार को सैंकड़ जड़ते वक्त ऋषभ की उम्र 20 साल 218 दिन थी. उनसे कम उम्र में आईपीएल में शतक लगाने का रिकॉर्ड मनीष पांडे के नाम है. पांडे ने 19 साल 253 दिन की उम्र में शतक लगाया था.

Kolkata Knight Riders cricketer Manish Pandey plays a shot during the 2017 Indian Premier League (IPL) Twenty20 cricket match between Mumbai Indians and Kolkata Knight Riders at the Wankhede Cricket Stadium in Mumbai on April 9, 2017. ----IMAGE RESTRICTED TO EDITORIAL USE - STRICTLY NO COMMERCIAL USE----- GETTYOUT / AFP PHOTO / PUNIT PARANJPE / ----IMAGE RESTRICTED TO EDITORIAL USE - STRICTLY NO COMMERCIAL USE----- / GETTYOUT

ऋषभ पंत 128 रन की पारी खेल कर अब तक आईपीएल के इतिहास में सबसे बड़ा स्कोर खड़ा करने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं. उनसे पहले यह रिकॉर्ड मुरली विजय के नाम था जिन्होंने 2010 में सीएसके की ओर से खेलते हुए राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 127 रन की पारी खेली थी.

ऋषभ पंत ने आखिरी 18 गेंदों में 59 रन बनाए. आखिरी चार ओवर में यह किसी भी बल्लबाज के सर्वाधिक रन हैं.

इतनी बेहतरीन और रिकॉर्डतोड़ पारी के साथ ही उनके नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड भी जुड़ा. सनराइजर्स ने दिल्ली को 9 विकेट से मात दे दी और हारने वाली टीम के लिए बी भी बल्लेबाज के सर्वाधिक स्कोर का रिकॉर्ड भी अब उनके नाम हो गया है. इससे पहले यह रिकॉर्ड एंड्र्यू सायमंड्स के नाम था. 2008 में आईपीएल के पहले एडिशन में उन्होंने डेक्कन चार्जर्स के लिए 117 रन की नॉट आउट पारी खेली थी लेकिन उनकी टीम को राजस्थान रॉयल्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi