विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

एमएस धोनी का चेन्नई सुपरकिंग्स में वापसी का रास्ता हुआ साफ

बीसीसीआई का फैसला, निलंबन के बाद लीग में वापसी कर रही राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स अपने पांच खिलाड़ियों को वापस पा सकती हैं

FP Staff Updated On: Dec 06, 2017 03:57 PM IST

0
एमएस धोनी का चेन्नई सुपरकिंग्स में वापसी का रास्ता हुआ साफ

आईपीएल के नए सीजन में एमएस धोनी के वापस चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से खेलने का रास्ता साफ हो गया है. आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल ने सुप्रीम कोर्ट की बनाई प्रशासकों की समिति के साथ मिलकर फैसला किया है कि लीग में वापसी कर रही दोनों टीमें यानी चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स अपने उन खिलाड़ियों को जो अभी किसी टीम का हिस्सा नहीं है, अपनी टीम में रिटेन कर सकती हैं.

 

 

बोर्ड ने फैसला किया है कि प्लेयर रिटेंशन और राइट टू मैच के की बदौलत दोनों टीमें अपने पांच खिलाड़ियों को वापस पा सकती हैं. राइट टू मैच का मतलब यह है कि किसी खिलाड़ी की जो सर्वाधिक बोली लगी हो उसके बराबर कीमत चुका कर वह फ्रेंचाइजी अपने क्रिकेटर को वापस पा सकती है.

साल 2013  हुई स्पॉट फिक्सिंग के बाद दो टीमों राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स  को दो साल के लिए निलंबित कर दिया गया था. इनके स्थान पर दो सालों के लिए गुजरात लॉयंस और पुणे सुपरजायंट्स के नाम से दो नई टीमें लीग में शामिल की गईं थी. धोनी उन दो सालों के लिए पुणे की टीम की ओर से खेले थे. इस दौरान टीम के मालिकों के साथ धोनी की अनबन की खबरें भी खूब चर्चा में रहीं थीं.

बोर्ड ने अगले साल होने वाली खिलाड़ियों की नीलामी के लिए फ्रेंचाइजीज के सेलरी बजट में भी इजाफा करते हुए इसे 66 करोड़ से बढ़ा कर 80 करोड़ रुपए कर दिया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi